close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

370 को लेकर पाकिस्तानी अगर कोई कार्रवाई करेगा तो मुहतोड़ जवाब दिया जाएगा : रविशंकर प्रसाद

 केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सख्त अंदाज में पाकिस्तान को चेतावनी दी. उन्होंने साफ कहा कि अनुच्छेद 370 को लेकर पाकिस्तान अगर कार्रवाई करेगा उसका मुहतोड़ जवाब दिया जाएगा. 

370 को लेकर पाकिस्तानी अगर कोई कार्रवाई करेगा तो मुहतोड़ जवाब दिया जाएगा : रविशंकर प्रसाद
कानून मंत्री ने कहा, "हमें समझना चाहिए कि 370 अस्थायी प्रावधान था और इसे देश हित में हटा दिया गया.

वर्धा: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सख्त अंदाज में पाकिस्तान को चेतावनी दी. उन्होंने साफ कहा कि अनुच्छेद 370 को लेकर पाकिस्तान अगर कार्रवाई करेगा उसका मुहतोड़ जवाब दिया जाएगा. शनिवार को न्यायाधीशों की परिषद के लिए नागपुर पहुंचे प्रसाद ने कहा, 'नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत अपनी सुरक्षा के प्रति सजग है. इसके बारे में यदि कोई भी आतंकवादी गतिविधियां की गई तो उसे जवाब दिया जाएगा."

प्रसाद ने कहा, "जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार करने वाला आर्टिकल 370 आतंकवादियों के ढाल का काम कर रहा था, इसलिए उसे खत्म कर दिया गया है. यह निर्णय देश के हित के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर के आम लोगों के हित में है. यह कदम कश्मीर के विकास लिए उठाया गया है." 

कानून मंत्री ने कहा, "हमें समझना चाहिए कि यह अस्थायी प्रावधान था और इसे देश हित में हटा दिया गया. हम देश और जम्मू-कश्मीर के लोगों की सुरक्षा के लिए प्रयासरत हैं. हम चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में प्रगति आए, वहां विकास हो."

 

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, "भ्रष्टाचार निरोधक एक्ट, बाल विवाह निषेध एक्ट जैसे कानून जम्मू-कश्मीर में लागू नहीं थे तो ये किस तरह का कश्मीर था?"

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा यह कहे जाने पर भारत, बालाकोट से बड़ी योजना बना रहा है, इस सवाल पर प्रसाद ने कहा, 'वह क्या कह रहे हैं, हम उसे तवज्जो नहीं देते. अनुच्छेद 370 को लेकर पाकिस्तान अगर कार्रवाई करेगा उसका मुहतोड़ जवाब दिया जाएगा."