शर्मनाक : पश्‍चि‍म बंगाल में नेताजी की प्रतिमा पर फेंकी कालिख

बीरभूम जिले में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कुछ शरारती तत्‍वों ने शर्मनाक कृत्‍य को अंजाम देते हुए उनकी प्रतिमा पर कालिख फेंक दी.71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की एक प्रतिमा का अनावरण किया जाना था, लेकिन उसके पहले ही शरारती तत्वों ने प्रतिमा को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया तथा उस पर कोलतार पोत दिया.

शर्मनाक : पश्‍चि‍म बंगाल में  नेताजी की प्रतिमा पर फेंकी कालिख
अज्ञात लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया. (फाइल फोटो)

बीरभूमि : नेताजी के गृहराज्‍य पश्चिम बंगाल में ही उनका अपमान किया गया है. बीरभूम जिले में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कुछ शरारती तत्‍वों ने शर्मनाक कृत्‍य को अंजाम देते हुए उनकी प्रतिमा पर कालिख फेंक दी.71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की एक प्रतिमा का अनावरण किया जाना था, लेकिन उसके पहले ही शरारती तत्वों ने प्रतिमा को आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया तथा उस पर कोलतार पोत दिया. पुलिस के मुताबिक नेताजी की प्रतिमा का पंचरा ग्राम पंचायत कार्यालय परिसर में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान अनावरण किया जाना था. 

सुबह जब पंचायत कार्यालय का गेट खोला गया तब पता लगा कि प्रतिमा आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त कर दी गई है. साथ ही प्रतिमा पर कोलतार फेंक दिया गया था. इस घटना के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अपराधियों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है. इससे पहले राज्य के अलग-अलग जिलों में राजनीतिक दलों ने अपने पार्टी कार्यालयों में ध्वज फहराये और विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जिनमें कुछ कार्यक्रम स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या से ही शुरू हो गये थे. इस अवसर पर पश्चिम बंगाल के महानगरों और सीमावर्ती जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है.