सुब्रह्मण्यम स्वामी का चौंकाने वाला दावा, 'मुंबई 26/11 हमले की पीछे UPA और पाकिस्तान'

स्वामी ने कहा कि इसमें कांग्रेस के चार टॉप लीडर शामिल थे. 

सुब्रह्मण्यम स्वामी का चौंकाने वाला दावा, 'मुंबई 26/11 हमले की पीछे UPA और पाकिस्तान'

नई दिल्ली: बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी (Subrahmanyam Swamy) ने शुक्रवार को दावा किया कि मुंबई में साल 2008 में हुए 26/11 हमले के पीछे यूपीए (UPA) और पाकिस्तान (Pakistan) था. स्वामी ने कहा कि इसमें कांग्रेस के चार टॉप लीडर शामिल थे. 

शुक्रवार को स्वामी ने ट्वीट किया, अब पहली नजर में पर्याप्त ठोस जानकारी है जिसके द्वारा एक केस बनाने के लिए जांच आयोग बनाया जा सकता है कि 26/11 का मुंबई आतंकी हमला यूपीए और पाकिस्तान की सेना का संयुक्त उद्यम था, जिसका मकसद हिंदुत्व को धक्का पहुंचाना था. चार शीर्ष कांग्रेसी नेता शामिल हैं, इसलिए आरोपी हैं. नमकहरामी!

बता दें साल 2008 में 26 नवबंर को लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकियों द्वारा किए गए हमले में 174 लोगों की मौत हुई थी. हमले में शामिल 9 आतंकियों को मार दिया गया था जबकि एक अजमल कसाब को बाद में फांसी की सजा हुई थी. 

SWAMY

बता दें स्वामी कांग्रेस और गांधी परिवार पर तीखे हमले करते रहते हैं. स्वामी अक्सर सोनिया गांधी, राहुल गांधी को लेकर तीखी टिप्पणियां करते रहते हैं. पिछले महीने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के केंद्र सरकार के निर्णय का समर्थन करते हुए सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा था कि इसपर आपत्ति जताने वाले कोर्ट में इसे चुनौती दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि यूपीए कार्यकाल में भी कुछ नेताओं की सुरक्षा घटाई गई थी।

स्वामी ने राज्यसभा में कहा, "हमेशा से गृह मंत्रालय के अंतर्गत एक विशेष कमेटी होती है जो यह निर्णय लेती है और अगर इसमें किसी को कोई शक है तो वह कभी भी कोर्ट जा सकता है और इसे चुनौती दे सकता है।"

ये वीडियो भी देखें: