सुब्रमण्यम स्वामी का शशि थरूर पर हमला, 'इतना ही पाकिस्तान से प्रेम है तो मुस्लिम बन जाओ'

भाजपा की ओर से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शशि थरूर पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि अगर उन्हें पाकिस्तान से इतना ही प्रेम है तो उन्हें वहीं चले जाना चाहिए.

सुब्रमण्यम स्वामी का शशि थरूर पर हमला, 'इतना ही पाकिस्तान से प्रेम है तो मुस्लिम बन जाओ'

नई दिल्ली : कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए शशि थरूर ने यदि 2019 में भारतीय जनता पार्टी जीती, तो देश में धार्मिक कट्टरता बढ़ेगी और भारत में पाकिस्तान जैसे हालात पैदा हो जाएंगे. उन्होंने तिरुवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 में बीजेपी जीती तो संविधान को तहस नहस कर देगी और एक ऐसे संविधान का निर्माण करेगी जो सिर्फ हिंदू हितों की रक्षा करेगा.

उनके इस बयान के बाद अब भाजपा भी हमलावर हो गई है. भाजपा की ओर से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने शशि थरूर पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि अगर उन्हें पाकिस्तान से इतना ही प्रेम है तो उन्हें वहीं चले जाना चाहिए. स्वामी ने कहा, इस मामले में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को बयान देना चाहिए. जी न्यूज से बातचीत के कुछ अंश...

सवाल : 2014 से पहले हिन्दू आतंकवाद और अब 2019 से पहले हिन्दू पाकिस्तान
स्वामी : मुझे आश्चर्य होता है कि उन्होंने हिन्दू पाकिस्तान कहा. अभी एक पुस्तक लिखी थी ''मैं क्यों हिन्दू हूं...'' और लंबा चौड़ा वृतांत दिया. इतना ही नहीं जिस लड़की के कारण सुनंदा पुष्कर को दुखी किया वो पाकिस्तानी है. अगर वो पाकिस्तान के साथ इस तरह के रिश्ते रख सकते हैं तो पाकिस्तान में क्या बुरा है.

हिन्दू पाकिस्तान कहने का क्या मतलब है? वे कह रहे है कि जिस तरह से पाकिस्तान में तानाशाही है, उसी तरह से यहां तानाशाही होगी? हिन्दू तो तानाशाह हो ही नहीं सकता. हिन्दू तो सभी धर्मों के साथ अच्छा व्यवहार करता है. हो सकता है कि ये जो चार्जशीट (सुनंदा पुष्कर के मामले में) हुई है. इससे उन्होंने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है. हमार प्रधानमंत्री पीएम पूरी दुनिया में घूमते है. वहां लोग क्या कहेंगे कि आपका एक मेंबर ऑफ पार्लियामेंट कहता है कि आप हिन्दू पाकिस्तान बनाना चाहते हैं. ये हमारे देश के लिये कितना घातक होगा. अब कांग्रेस कहे की ये हमारा बयान नहीं है.

सवाल : एक तरफ राहुल गांधी जनेऊ धारण करते हैं. मंदिर मंदिर जाते हैं. दूसरी तरफ उन्ही के पार्टी के नेता हिंदुओ का डर दिखा रहे हैं?
स्वामी : इस मामले में राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए. शशि थरूर ने पुस्तक लिखी है... ''मैं क्यों हिन्दू हूं'' अगर ऐसा है तो हिन्दू धर्म छोड़ दो, मुस्लिम बन जाओ, पाकिस्तान चले जाओ. ये मानसिक संतुलन खोने का लक्षण होता है.

सवाल : राहुल मौलानाओं, मौलवियो से मिल रहे हैं, इस पर क्या कहेंगे...?
स्वामी : ऐसा करने से कांग्रेस को कुछ मिलने वाला नहीं है. ट्रिपल तलाक़ के बाद मुस्लिमो में विभाजन हो गया है. आधे मुसलमान तो उनसे अब दूर हो ही गए हैं. केवल कट्टर लोग ही उनके साथ हैं मुस्लिम समुदाय अब उनके साथ नहीं जाएगा.

सवाल : अब चारों ओर राम-राम की बात हो रही है...
स्वामी : रामचंद्र जी के जन्मभूमि में मंदिर बनेगा. दिवाली तक निर्माण की कहानी शुरू होनी चाहिये. राम मंदिर जहा यानि अयोध्या से रामेश्वरम तक फ़ास्ट ट्रैन होगा तो राष्ट्रीय एकता को भी बढ़ावा मिलेगा. सरकार का ट्रैन चलने का फैसला बिलकुल सही है. हम उनको बधाई देते हैं.