बीजेपी प्रवक्ता बोले, 'किसी विदेशी के पकड़े जाने पर कांग्रेस को क्यों लगता है डर'
Advertisement

बीजेपी प्रवक्ता बोले, 'किसी विदेशी के पकड़े जाने पर कांग्रेस को क्यों लगता है डर'

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने आरोप लगाया कि मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद से कांग्रेस घबराई हुई है और उसका डर जाहिर है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बीजेपी ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले के कथित बिचौलिये क्रिश्चन मिशेल का बचाव कर रही है. बीजेपी ने यह भी पूछा कि वह (कांग्रेस) मामले की जांच से भयभीत क्यों है. सत्तारूढ़ दल ने इस मुद्दे को कथित तौर पर राजनीतिक रंग देने को लेकर कांग्रेस की निंदा भी की और पूछा कि भ्रष्टाचार को लेकर जब कभी कोई विदेशी पकड़ा जाता है, तब गांधी-नेहरू परिवार के किसी सदस्य का नाम क्यों सामने आता है. 

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने आरोप लगाया कि मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद से कांग्रेस घबराई हुई है और उसका डर जाहिर है. त्रिवेदी ने कहा, ''मिशेल को भारत लाए जाने के बाद से कांग्रेस परेशान और घबराई हुई है, जो उसके आज के संवाददाता सम्मेलन से जाहिर होता है.'' उन्होंने पूछा कि कांग्रेस जांच से क्यों भयभीत है. विपक्षी पार्टी को कानून को अपना काम करने की इजाजत देनी चाहिए और मामले में भ्रष्टाचार की सच्चाई उजागर होनी चाहिए. 

उन्होंने पूछा, ''मैं एक मुनासिब सवाल पूछना चाहता हूं, पिछले 30-32 साल में जब कभी किसी विदेशी नागरिक का नाम भारत में भ्रष्टाचार के मामले में आया है, चाहे वह एंडरसन, ओतावियो क्वात्रोची, गुइडो हाश्के या क्रिश्चन मिशेल क्यों ना हो...वे गांधी परिवार के किसी सदस्य से क्यों जुड़े होते हैं.'' त्रिवेदी ने कहा कि सवाल यह है कि क्या अगस्ता वेस्टलैंड मामले में भ्रष्टाचार हुआ था. उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच का आदेश खुद यूपीए सरकार ने दिया था.

अगस्ता वेस्टलैंड को काली सूची से हटाने और उसे नौसेना के लिए हेलीकॉप्टरों की निविदा में शामिल होने की इजाजत देने के कांग्रेस के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि इन कंपनियों द्वारा बनाए जाने वाले वायुयानों की गुणवत्ता पर कोई सवाल नहीं उठता है बल्कि सौदों में भ्रष्टाचार पर सवाल है. त्रिवेदी ने बोफोर्स तोपों का उदाहरण देते हुए कहा कि वे अच्छी गुणवत्ता के निकले और इसका यह मतलब नहीं है उनकी खरीद में हुए समूचे भ्रष्टाचार को नजरअंदाज किया जा सकता है.

(इनपुट भाषा से)

Trending news