close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुकमा नक्सली हमला: सीआरपीएफ ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

सीआरपीएफ ने गृह मंत्रालय को एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी हैं जिसमें उन परिस्थितियों का जिक्र किया गया है जिसमें छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में गत महीने नक्सलियों के हमले में उसके 25 जवान मारे गए थे.

नई दिल्ली: सीआरपीएफ ने गृह मंत्रालय को एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी हैं जिसमें उन परिस्थितियों का जिक्र किया गया है जिसमें छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में गत महीने नक्सलियों के हमले में उसके 25 जवान मारे गए थे.

अधिकारियों ने कहा कि रिपोर्ट में माओवादियों के संसाधन जुटाने के खिलाफ जमीन पर कमांडरों की स्पष्ट नाकामी की बात की गई है और साथ ही बताया गया है कि कैसे माओवादी सीआरपीएफ के गश्ती दल की गतिविधियों पर नजर रख पाए जिससे 24 अप्रैल को सुकमा में बुर्कपाल के नजदीक इस नृशंस घटना को अंजाम दिया गया.

उन्होंने बताया कि रिपोर्ट में घटना का क्रमानुसार ब्यौरा दिया गया है और रिपोर्ट में कहा गया है कि नक्सलियों ने गश्ती दल को निशाना बनाने में स्थानीय लोगों की मदद ली. उन्होंने कहा कि मंत्रालय इस रिपोर्ट का अध्ययन करेगा जिसके बाद कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को राज्य के बस्तर क्षेत्र में अभियानों की अगुआयी करने के लिए तैनात किया जा सकता है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियानों के लिए करीब 28,000 जवानों को तैनात किया है.