सुनंदा पुष्‍कर मौत मामला: शशि थरूर से जल्‍द पूछताछ कर सकती है दिल्‍ली पुलिस
Advertisement

सुनंदा पुष्‍कर मौत मामला: शशि थरूर से जल्‍द पूछताछ कर सकती है दिल्‍ली पुलिस

सुनंदा पुष्कर की रहस्‍यमयी मौत मामले में दिल्‍ली पुलिस कांग्रेस सांसद शशि थरूर से जल्द पूछताछ कर सकती है। गौर हो कि केरल के आयुर्वेदिक केंद्र में इलाज कराने के बाद थरूर रविवार को दिल्ली पहुंच गए हैं।

सुनंदा पुष्‍कर मौत मामला: शशि थरूर से जल्‍द पूछताछ कर सकती है दिल्‍ली पुलिस

नई दिल्ली : सुनंदा पुष्कर की रहस्‍यमयी मौत मामले में दिल्‍ली पुलिस कांग्रेस सांसद शशि थरूर से जल्द पूछताछ कर सकती है। गौर हो कि केरल के आयुर्वेदिक केंद्र में इलाज कराने के बाद थरूर रविवार को दिल्ली पहुंच गए हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने मंगलवार को पुलिस सूत्रों का हवाला देकर कहा कि इस हफ्ते दिल्‍ली पुलिस थरूर से सुनंदा मौत मामले में पूछताछ कर सकती है। स्‍वामी ने ट्वीटर पर कहा कि थरूर को मेमोरी लॉस होने से पहले पुलिस को तुरंत थरूर से बात करनी चाहिए। कांग्रेस सांसद पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि यदि किसी राजनेता का कमजोर आचार विचार है तो जो कुछ हुआ, थरूर इसके चरम उदाहरण हैं।

 

गौर हो कि दिल्ली के पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने भी रविवार को कहा था कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर से उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के संबंध में ‘अगले कुछ दिनों’ में पूछताछ किए जाने की संभावना है। 17 जनवरी को होटल के जिस कमरे में सुनंदा मृत पाई गईं थीं, उसमें सबूतों से छेड़छाड़ किए जाने की मीडिया रिपोर्ट के बारे में सवाल किए जाने पर बस्सी ने कहा कि इन आरोपों का कोई आधार नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि वह (थरूर) दिल्ली आ गए हैं। हमारी जांच जारी है और यह अगले कुछ एक दिनों में संभव है या जब भी एसआईटी उचित समझेगी, वे उनसे पूछताछ करेंगे।

पुलिस प्रमुख ने पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से पूछताछ किए जाने की संभावना से इंकार नहीं किया और कहा कि यदि एसआईटी को कुछ जरूरी लगता है तो ‘उसकी अनदेखी नहीं की जाएगी।’ बस्सी ने कहा कि सुनंदा के विसरा के नमूनों को अभी तक विदेश नहीं भेजा गया है।

बस्‍सी ने कहा कि मैं आपको दो तीन दिन में बता सकूंगा। इस समय मैं आपको केवल यही बता सकता हूं कि हमारी जांच जोरशोर से जारी है और हम जल्द से जल्द किसी तार्किक नतीजे पर पहुंचना चाहते हैं। जांच में देरी के आरोपों के संबंध में सवाल किए जाने पर बस्सी ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हम जो भी करते हैं, हमें उसमें पारदर्शी होना पड़ता है क्योंकि हमारे काम की परीक्षा अभियोजन, अदालत के न्यायिक अधिकारी और बचाव पक्ष लेते हैं। इसलिए हम गलती करना गवारा नहीं कर सकते। उन्होंने साथ ही कहा कि मुझे पक्का भरोसा है कि जब भी हमारी जांच पूरी हो जाएगी, किसी को कोई शक नहीं रहेगा। दिल्ली पुलिस ने बीते मंगलवार को सुनंदा की मौत के मामले में एम्स की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या संबंधी प्राथमिकी दर्ज की है। मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि सुनंदा की मौत अप्राकृतिक है और जहर से हुई थी। मामले की नए सिरे से जांच करने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन किया गया है। सुनंदा के विसरा नमूनों को उनकी मौत का कारण बने जहर की प्रकृति और मात्रा के निर्धारण के मकसद से जांच के लिए अमेरिका या ब्रिटेन में विदेशी प्रयोगशाला में भेजा जाना है।

गौरतलब है कि 51 वर्षीय सुनंदा को 17 जनवरी 2014 की रात को दक्षिणी दिल्ली के एक पंचतारा होटल के कमरे में मृत पाया गया था। इससे एक दिन पूर्व सुनंदा की माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर थरूर के साथ कथित संबंध को लेकर तरार से तकरार हुई थी।

Trending news