VIDEO: लव मैरिज करने पर पंचायत ने लड़की से चटवाया थूक, दूल्हे से करवाई उठक-बैठक
Advertisement

VIDEO: लव मैरिज करने पर पंचायत ने लड़की से चटवाया थूक, दूल्हे से करवाई उठक-बैठक

बिहार के सुपौल में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक जोड़े को लव मैरिज करने पर पंचायत ने तालिबानी सजा सुनाई. पंचायत ने ग्रामीणों के सामने लड़के से उठक-बैठक करवाई.

पंचायत के तालिबानी फरमान को किसी ने रोकने की कोशिश नहीं की (फोटो-Video Grab)

नई दिल्ली: बिहार के सुपौल में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक जोड़े को लव मैरिज करने पर पंचायत ने तालिबानी सजा सुनाई. पंचायत ने ग्रामीणों के सामने लड़के से उठक-बैठक करवाई. वहीं युवती को थूक चाटने की सजा सुनाई गई. इतना ही नहीं युवक-युवती के परिवारों से जुर्माना राशि के नाम पर 11 हजार रुपये भी वसूले गए. इस पूरी घटना के दौरान किसी ने भी विरोध नहीं किया, उल्टा लोग ये सब होता देख मोबाइल से वीडियो बनाते लगे.

  1. बिहार में लव मैरिज करने पर सुनाई गई तालिबानी सजा
  2. पंचायत ने नई नवेली दुल्हन को सुनाई थूक चाटने की सजा
  3. दूल्हा-दुल्हन पूरी करते रहे सजा, लोग बनाते रहे वीडियो

मंदिर में शादी, गांव लौटने पर सजा
जानकारी के मुताबिक, युवक संजीत कुमार और जुली कुमारी एक दूसरे से प्रेम करते थे. ये दोनों गांव के ही अलग-अलग वार्डों में रहते थे. लड़का संजीत कुमार कामत मरौना थाना इलाके के गजहरा वार्ड नंबर 09 का है जबकि लड़की इसी गांव के वार्ड नंबर 08 की रहने वाली है.

 

युवक और युवती ने 16 फरवरी को मंदिर में जाकर शादी कर ली थी. वे कई दिनों तक बाहर रहे. उन्हें लगा थी कि शादी करने के बाद उन्हें स्वीकार कर लिया जाएगा. लेकिन वे जैसे ही गांव पहुंचे तो पंचायत बुला ली गई और दोनों को पकड़कर किसी अपराधी के समान पेश कर दिया गया.

fallback
पीड़ित युवक-युवती (फोटो-Video grab)

दूल्हा-दुल्हन शर्म से आंखें झुकाए रहे, लोग वीडियो बनाते रहे
पंचायत ने प्रेम विवाह करने की सजा पहले जुली कुमारी को सुनाई. उन्होंने उसे जमीन पर थूक चाटने के लिए कहा. उसने जब अपनी सजा पूरी कर ली तो उसके बाद युवक संजीत को उठक-बैठक करने के लिए कहा गया. इस दौरान दूल्हा-दुल्हन शर्म से आंखें झुकाए रहे, वहीं लोग घटना का मोबाइल पर वीडियो बनाते रहे.

मुंबई: थूक चटवाने का अपमान नहीं सह पाया कासिम शेख, फांसी लगाकार दी जान

ये घटना तब सामने आई जब मोबाइल पर बना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हालांकि, बताया जा रहा है कि मामले में अभी तक पुलिस में शिकायत नहीं होने के कारण किसी पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

Trending news