सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल को इस मामले में दी बड़ी राहत
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल को इस मामले में दी बड़ी राहत

सुप्रीम कोर्ट ने अहमद पटेल के खिलाफ गुजरात हाईकोर्ट में चल रहे मामले की सुनवाई पर लगाई रोक लगा दी है. हालांकि कोर्ट ने हाईकोर्ट को इस मामले में मुद्दे तय करने की अनुमति दी है.

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल को इस मामले में दी बड़ी राहत

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल को बड़ी राहत दी है. शीर्ष कोर्ट ने उनके खिलाफ गुजरात हाईकोर्ट में चल रहे मामले की सुनवाई पर लगाई रोक लगा दी है. हालांकि कोर्ट ने हाईकोर्ट को यह अनुमति दी है कि वह किन मुद्दे पर सुनवाई करे. इस मामले में 2 दिन बाद सुनवाई होनी है.

गुजरात में राज्यसभा चुनाव में पटेल के खिलाफ चुनाव लड़े बीजेपी प्रत्याशी बलवान सिंह ने गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. इसके खिलाफ अहमद पटेल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. सुप्रीम कोर्ट अहमद पटेल की याचिका पर 4 सप्ताह बाद सुनवाई करेगा.

ये था पूरा मामला
कांग्रेस के पूर्व विधायक बलवंत सिंह राजपूत ने आठ अगस्त 2017 को गुजरात की तीन राज्यसभा सीटों के लिए हुए चुनाव से पहले भाजपा का दामन थाम लिया था. राजपूत को एक सीट पर भाजपा ने बतौर प्रत्याशी मैदान में उतारा था. चुनाव आयोग ने चुनाव मानदंडों के उल्लंघन पर कांग्रेस के पूर्व विधायक राघवजी पटेल और भोलाभाई गोहिल के वोटों को अमान्य घोषित करने का आदेश दिया था, जिसके बाद राजपूत को पटेल के हाथों चुनावी हार मिली थी.

चुनाव के बाद राजपूत ने अगस्त 2017 में याचिका दाखिल की, जिसमें आयोग के आदेश पर सवाल उठाए गए हैं.

Trending news