कोरोना: SC में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से भी नहीं होगी सुनवाई, अनिश्चित काल के लिए बंद

कोर्ट ने सीधी सुनवाई से इनकार करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई की बात कही थी लेकिन बुधवार से इसको भी बंद कर दिया गया.

कोरोना: SC में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से भी नहीं होगी सुनवाई, अनिश्चित काल के लिए बंद
सुप्रीम कोर्ट में नियमित दिनों में 14-15 बेंच बैठती थी जिनमें करीब 1000 मामले सुनवाई के लिए लिस्ट होते थे, वहां आज ताला लगा हुआ है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते सुप्रीम कोर्ट अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को जो मामले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई के लिए लगे हुए थे, अब उन पर सुनवाई नहीं होगी, वो भी रद्द कर दिए गए. इससे पहले कोर्ट ने सीधी सुनवाई से इनकार करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई की बात कही थी लेकिन बुधवार से इसको भी बंद कर दिया गया.

सुप्रीम कोर्ट में नियमित दिनों में 14-15 बेंच बैठती थी जिनमें करीब 1000 मामले सुनवाई के लिए लिस्ट होते थे, वहां आज ताला लगा हुआ है. वकीलो के चैंबर भी सील हो चुके हैं.

भारत में अब तक कोरोनावायरस के 562 मामले, 9 की मौत
पूरी दुनिया में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस के संक्रमण के भारत में अब तक 562 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से नौ लोगों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस के संक्रमण के जिन 562 मामलों की पुष्टि हुई है उनमें से 519 भारतीय जबकि 43 विदेशी शामिल हैं. इनमें से एक विदेशी समेत 41 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि इस विश्वव्यापी महामारी ने भारत में अब तक नौ लोगों की जान ले ली है.

कोरोना: मोदी कैबिनेट की बैठक में 1 मीटर की दूरी पर बैठे मंत्री, बनाई गई एक-दूसरे से दूरी

LIVE TV

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार की सुबह 9.15 बजे के अपडेट के अनुसार देश में इस समय कोविड-19 के सक्रिय मामले 512 हैं जबकि इस बीमारी से पीड़ित 40 भारतीय नागरिक अब तक स्वस्थ हो चुके हैं इसके अलावा एक विदेशी मरीज भी स्वस्थ होकर जा चुके हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अब तक हवाई अड्डों पर 15,24,266 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में जिस दूसरे मरीज की मौत हुई है, उसमें कोरोना वायरस निगेटिव पाया गया है.

कोरोना के कहर से पूरी दुनिया में तबाही मची है. दुनियाभर में इस वायरस के संक्रमण से चार लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 18,900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि इस बीमारी से पीड़ित करीब 1,09,100 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.