आजम खान की पत्नी, बेटे की जमानत के खिलाफ यूपी सरकार की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज
Advertisement

आजम खान की पत्नी, बेटे की जमानत के खिलाफ यूपी सरकार की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज

उच्चतम न्यायालय ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा सदस्य मोहम्मद आजम खान की पत्नी और बेटे को जमानत देने संबंधी इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ की गई उत्तर प्रदेश सरकार की अपील शुक्रवार को खारिज कर दी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा सदस्य मोहम्मद आजम खान की पत्नी और बेटे को जमानत देने संबंधी इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ की गई उत्तर प्रदेश सरकार की अपील शुक्रवार को खारिज कर दी. यह जमानत सरकारी जमीन के फर्जी आवंटन के मामले में दी गई थी.

  1. सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार की याचिका खारिज की
  2. आजम के बेटे की जमानत खारिज करने की थी मांग
  3. सुप्रीम कोर्ट ने कहा-फैसला सही, कोई और दलील न दें

आदेश सही, याचिका खारिज: सुप्रीम कोर्ट

प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना तथा न्यायमूर्ति वी रामसुब्रमण्यन की पीठ ने राज्य सरकार की ओर से पेश हुए सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता से कहा, 'यह एक सही आदेश है. इसमें गलत क्या है? इस मामले में फैसला सही है. हम विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) खारिज करते हैं.' बता दें कि उच्च न्यायालय ने पिछले साल 13 अक्टूबर को आजम खान की पत्नी ताजीन फातमा (रामपुर से विधानसभा सदस्य) और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान (पूर्व विधायक) को जमानत दे दी थी. 

पिता के अपराधों के लिए बेटा जिम्मेदार नहीं

मेहता ने कहा कि उनके (अब्दुल्ला के) पिता (आजम) के खिलाफ जमीन हड़पने के और अन्य अपराधों के कई मामले दर्ज हैं. इस पर पीठ ने कहा कि हो सकता है कि उनके पिता (आजम) ने कुछ गलत किया हो, लेकिन इसके लिए उन्हें (अब्दुल्ला को) जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता. मेहता ने कहा कि वे दोनों (आजम के बेटे और पत्नी) लाभार्थी हैं. पीठ ने कहा, 'हमने कह दिया है कि फैसला सही है. और कोई दलील नहीं. एसएलपी खारिज की जाती है.' इसके बाद सॉलीसीटर जनरल ने अनुरोध किया कि आदेश में की गई टिप्पणी से आरोपियों के खिलाफ मुकदमा प्रभावित नहीं होना चाहिए.

ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने हनुमान जी की तस्‍वीर शेयर करते हुए PM मोदी से कहा-Thank You

भूखंड आवंटन में फर्जीवाड़ा

उल्लेखनीय है कि होटल क्वालिटी बार के लिए 2014 में एक भूखंड आवंटन में कथित फर्जीवाड़ा करने को लेकर आजम की पत्नी और बेटे के खिलाफ उप्र पुलिस ने मामला दर्ज किया था. दरअसल, किराये के तौर पर 1,200 रूपये अदा करने की बोली सर्वाधिक पाये जाने के बाद यह भूखंड मां-बेटे को आवंटित किया गया था. आजम की पत्नी ने कहा है कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता को लेकर उन्हें इस मामले में फंसाया गया है.

Trending news