विजय माल्या की याचिका पर SC का फैसला सोमवार को, 40 मिलियन डॉलर ट्रांसफर किया था
Advertisement

विजय माल्या की याचिका पर SC का फैसला सोमवार को, 40 मिलियन डॉलर ट्रांसफर किया था

सुप्रीम कोर्ट 31 अगस्त को भगोड़े बिजनेसमैन विजय माल्या की एक पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुनाएगा. दरअसल विजय माल्या ने मुकदमे के बीच में 40 मिलियन डॉलर अपने बच्चों को ट्रांसफर कर दिए थे.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट 31 अगस्त को भगोड़े बिजनेसमैन विजय माल्या की एक पुनर्विचार याचिका पर फैसला सुनाएगा. दरअसल विजय माल्या ने मुकदमे के बीच में 40 मिलियन डॉलर अपने बच्चों को ट्रांसफर कर दिए थे, जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने मई 2017 में उसे अदालत की अवमानना का दोषी ठहराया था. 

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा
सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ विजय माल्या ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी. जस्टिस यूयू ललित और अशोक भूषण की बैंच ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया और घोषणा की कि वह सोमवार को इस बारे में अपना जजमेंट देगा. कोर्ट ने यहा भी कहा कि विजय माल्या के खिलाफ दो बड़े आरोप हैं. जिमसें एक आरोप यह है कि उसने अपनी संपत्ति का खुलासा नहीं किया और दूसरा संपत्तियों को गलत तरीके से छिपाने की कोशिश की. 

ये भी पढ़ें - दिल्ली हाई कोर्ट ने स्कूल खुलने तक Annual Charge पर लगाई रोक, जानिये अदालत का फैसला

अपने बच्चों को ट्रांसफर कर दिए थे 40 मिलियन डॉलर
बता दें कि बिजनेसमैन विजय माल्या 9,000 करोड़ रुपये के बैंक लोन डिफॉल्ट मामले का एक अभियुक्त है. वर्तमान में वह ब्रिटेन में रह रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने मई 2017 में विजय माल्या के खिलाफ दिया गया फैसला बैंकों की याचिका पर दिया था. बैंकों ने कहा था कि डिफॉल्टर विजय माल्या ने बकाया चुकाने के बजाय ब्रिटिश फर्म डियाजियो से मिले 40 मिलियन डॉलर चुपके से अपने बच्चों के नाम ट्रांसफर कर दिए हैं. 

LIVE TV

Trending news