गुरुग्राम छात्र हत्‍या मामला : आज सुप्रीम कोर्ट करेगा मामले की सुनवाई, सुरक्षा पर कोर्ट सख्‍त
Advertisement

गुरुग्राम छात्र हत्‍या मामला : आज सुप्रीम कोर्ट करेगा मामले की सुनवाई, सुरक्षा पर कोर्ट सख्‍त

हत्‍या के मामले में सीबीआई जांच की मांग करने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने स्‍वीकार कर ली है.

स्‍कूल में सुरक्षा के मुद्दे पर मंगलवार को सुनवाई होगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के छात्र की हत्या के मामले की सीबीआई जांच के लिए उसके पिता वरुण ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. इस मामले में कोर्ट ने उनकी याचिका स्‍वीकार करते हुए सुनवाई के लिए हामी भर दी. इसके अलावा स्‍कूल में बच्‍चों की सुरक्षा के लिए महिला वकीलों ने एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की है. इसे भी शीर्ष कोर्ट ने स्‍वीकार कर लिया है. अब इस पर कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा.  रायन इंटनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ने वाले प्रद्युम्न ठाकुर का शव शुक्रवार को स्कूल के टॉयलेट से मिला था. पुलिस ने इस मामले में स्कूल बस कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया है.

वैसे राज्य सरकार ने इस मामले में एसआईटी जांच का आदेश दिया है. जिसकी जांच रिपोर्ट रविवार शाम को गुरुग्राम के डीसी के पास जमा करा दी गई है. खबरों की मानें तो इस रिपोर्ट में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही की कई खामिया उजागर हुई हैं. स्‍कूल  प्रबंधन सीबीआई जांच की मांग पर अड़ा हुआ है. उसका कहना है कि पुलिस का इस मामले में रवैया ठीक नहीं है.

यह भी पढ़ें : हरियाणा के शिक्षा मंत्री बोले-स्‍कूल की मान्यता रद्द नहीं होगी, मालिक-मैनेजमेंट पर FIR

छात्र के पिता का कहना है कि रायन स्कूल प्रशासन इस मामले में पुलिस जांच को प्रभावित कर रहा है. उन्होंने कहा कि बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी स्कूल की होती है, स्कूल के बाथरूम में कंडक्टर चाकू लेकर कैसे पहुंचा?

Trending news