नेशनल हेराल्ड मामला : राहुल और सोनिया गांधी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

पिछली सुनवाई पर 13 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने राहुल व सोनिया गांधी को जारी आयकर विभाग के नोटिस पर रोक लगाने से मना कर दिया था, लेकिन उनकी याचिका को सुनने के लिए स्वीकार कर लिया था.

नेशनल हेराल्ड मामला : राहुल और सोनिया गांधी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई
file photo

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के नेशनल हेरालड से जुड़े इनकम टैक्स मामले में सुप्रीमकोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई पर 13 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने राहुल व सोनिया गांधी को जारी आयकर विभाग के नोटिस पर रोक लगाने से मना कर दिया था, लेकिन उनकी याचिका को सुनने के लिए स्वीकार कर लिया था.

नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक मामले में राहुल गांधी व सोनिया गांधी ने दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले के ख़िलाफ़ सुप्रीमकोर्ट में अपील दायर की थी, इस अपील में उन्होंने नेशनल हेराल्ड और यंग इंडिया से जुड़े ‘टैक्स एसेसमेंट’ की दोबारा जांच के आयकर विभाग के Income tax notice - section 148 for reassessment आदेश पर रोक लगाने की मांग की थी.

इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने कांग्रेस नेताओं की याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी है कि आयकर विभाग कर संबंधी पुराने मामलों की दोबारा जांच कर सकता है. आयकर विभाग ने कांग्रेस के इन नेताओं को वित्तवर्ष 2011-12 के आयकर संबंधी विवरण में यंग इंडिया से हुई कथित आय का जिक्र न करने पर नोटिस भेजा था. इस नोटिस के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था.