पुलिसकर्मी को फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट जारी करने के आरोप में सर्जन निलंबित
Advertisement

पुलिसकर्मी को फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट जारी करने के आरोप में सर्जन निलंबित

गोवा सरकार ने दक्षिण जिला अस्पताल के एक वरिष्ठ सर्जन को मामूली आधार पर एक पुलिसकर्मी को कथित तौर पर मेडिकल सर्टिफिकेट जारी करने के आरोप में निलंबित कर दिया है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

पणजी: गोवा सरकार ने दक्षिण जिला अस्पताल के एक वरिष्ठ सर्जन को मामूली आधार पर एक पुलिसकर्मी को कथित तौर पर मेडिकल सर्टिफिकेट जारी करने के आरोप में निलंबित कर दिया है. पुलिसकर्मी ने अहम एवं आपातकालीन ड्यूटी से बचने के लिये यह मेडिकल सर्टिफिकेट जारी करवाया था. वरिष्ठ सर्जन डॉ. अनिल राणे पर विदेशी नागरिकों को भी मेडिकल सर्टिफिकेट जारी करने का आरोप है जिनके भारत में प्रवास की अवधि में विस्तार की अनुमति प्रदान करने के लिये मेडिकल वीजा आवश्यक होता है.

  1. पुलिसकर्मी ने आपातकालीन ड्यूटी से बचने के लिये यह मेडिकल सर्टिफिकेट जारी करवाया था. 
  2. विभाग ने आगे की जांच के लिये मामला सतर्कता निदेशालय को भेज दिया है. 
  3. कई पुलिसकर्मियों को राणे मामूली आधार पर बीमारी का मेडिकल सर्टिफिकेट जारी करते हैं. 

गोवा स्वास्थ्य विभाग की अवर सचिव मारिया सीमारा डीसूजा ने 12 अक्तूबर को राणे को निलंबित करने का आदेश जारी किया था. विभाग ने आगे की जांच के लिये मामला सतर्कता निदेशालय को भेज दिया है. गोवा पुलिस की इंडिया रिजर्व बटालियन ने विभाग को संज्ञान दिलाया था कि अहम एवं आपातकालीन ड्यूटी से बचने की इच्छा रखने वाले कई पुलिसकर्मियों को राणे मामूली आधार पर बीमारी का मेडिकल सर्टिफिकेट जारी करते हैं.

स्वास्थ्य विभाग की आरंभिक जांच में यह भी खुलासा हुआ कि डॉक्टर पर उन विदेशी नागरिकों को भी मेडिकल सर्टिफिकेट जारी करते थे जिनके भारत में प्रवास की अवधि में विस्तार की अनुमति प्रदान करने के लिये मेडिकल वीजा आवश्यक होता है. 

Trending news