सर्वे का दावा, दिल्ली में खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं 40 फीसदी लोग

दिल्ली में कुशल और अकुशल श्रमिक वर्ग खुद को सबसे ज्यादा असुरक्षित महसूस करता है. 

सर्वे का दावा, दिल्ली में खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं 40 फीसदी लोग
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली में रहनेवाले 40 फीसदी लोग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं. एक गैर सरकारी संगठन द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में यह दावा किया गया है. वहीं मुंबई में 14 फीसदी लोग खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं. दिल्ली में 28,624 परिवारों को इस सर्वेक्षण में शामिल किया गया था.

इनमें से जवाब देने वालों में 40 फीसदी लोग राष्ट्रीय राजधानी में खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं. वहीं 50 फीसदी का मानना है कि यह शहर महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुरक्षित नहीं है. मुंबई में इस सर्वेक्षण में जवाब देने वाले लोगों में से 21 फीसदी लोग शहर को महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुरक्षित नहीं मानते हैं.

एक गैर सरकारी संगठन ‘प्रजा फाउंडेशन’ ने ‘ स्टेट ऑफ पुलिसिंग एंड लॉ एंड ऑर्डर’ पर अपनी रिपोर्ट बृहस्पितवार को प्रकाशित की. दिल्ली में कुशल और अकुशल श्रमिक वर्ग खुद को सबसे ज्यादा असुरक्षित महसूस करता है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.