रिया चक्रवर्ती की परेशानी बढ़ी, ED की शिकायत पर NCB ने दर्ज किया मामला

ये शिकायत प्रवर्तन निदेशालय (ED) से प्राप्त एक आधिकारिक उल्लेख के आधार पर दर्ज की गई है. 

रिया चक्रवर्ती की परेशानी बढ़ी, ED की शिकायत पर NCB ने दर्ज किया मामला

नई दिल्ली: मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और अन्य के खिलाफ प्रतिबंधित मादक पदार्थ के कथित लेनदेन के सिलसिले में एक आपराधिक मामला दर्ज किया. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि संघीय मादक पदार्थ निरोधक एजेंसी द्वारा दर्ज की गई शिकायत में नशीली दवाओं और मादक पदार्थ निरोधक अधिनियम एनडीपीएस की विभिन्न धाराएं लगाई गई हैं. 

ये शिकायत प्रवर्तन निदेशालय (ED) से प्राप्त एक आधिकारिक उल्लेख के आधार पर दर्ज की गई है. कथित नशीले पदार्थ की लेनदेन अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (34) की मौत की आपराधिक जांच से जुड़ी है. राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा इलाके में अपने फ्लैट में फंदे से लटके पाए गए थे. एनसीबी राजपूत मौत मामले में जांच करने वाली तीसरी संघीय जांच एजेंसी है. एनसीबी (NCB) के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ED) और सीबीआई (CBI) भी इस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें:- Sushant Suicide Case की सच्चाई जानने के लिए मुंबई में अहम ऑपरेशन चलाएगी NCB

केस नंबर 15
सूत्रों से मिली जनकारी के अनुसार, एनसीबी दिल्ली की टीम मुंबई पहुंचने के बाद केस से जुड़े सभी लोगों को बारी-बारी समन भेजेगी. बता दें कि ये समन 67 NDPS एक्ट के तहत भेजा जाएगा, जिसके बाद उनसे व्हाट्सएप चैट को लेकर पूछताछ की जाएगी. साथ ही ड्रग्स डीलरों के बारे में भी सवाल जवाब किए जाएंगे.

सूत्रों के अनुसार, एनसीबी सबसे पहला समन रिया चक्रवर्ती को भेज सकती है. ईडी द्वारा मिली शिकायत के अनुसार ही एनसीबी ने केस दर्ज किया गया है, जिसका केस नंबर 15 है. ये केस 15 मुंबई जोनल यूनिट में दर्ज किया गया है. यहां एक बात साफ कर दें कि इसे केस नंबर कहते हैं, एफआईआर नहीं कहते. एनसीबी में एफआईआर दर्ज नहीं की जाती, सिर्फ केस दर्ज होता है. और हर केस को एक नंबर दिया जाता है. 

इस केस नंबर 15 में मुख्य आरोपियों में रिया चक्रवर्ती, जया, गौरव, सैमुअल मिरांडा के नाम शमिल हैं. साथ ही रिजॉर्ट में ड्रग देने को लेकर श्रुति मोदी का नाम भी इसमें शामिल किया गया है. रिया और इन चारों के खिलाफ एनसीबी जांच करेगा और दो दिन बाद एनसीबी दिल्ली की एक टीम मुंबई जाएगी.

प्रवर्तन निदेशालय राजपूत की मौत के मामले में धनशोधन कोण से भी जांच कर रहा है. ईडी ने रिया चक्रवर्ती से पूछताछ भी की है. ईडी को रिया के फोन से 'डिलीट किए गए व्हाट्सएप मैसेज' प्राप्त हुए हैं, जिनसे कथित तौर पर प्रतिबंधित ड्रग्स के सौदे के संकेत मिले हैं. अधिकारियों ने कहा कि रिया से ईडी ने इन संदिग्ध ड्रग्स के सौदों के बारे में पूछताछ की है और इन आरोपों को लेकर रिया का बयान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया गया है. रिया के वकील ने 28 वर्षीय अभिनेत्री के खिलाफ लगाए गए आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि रिया ने अपने जीवन में कभी ड्रग्स का सेवन नहीं किया. इसलिए वो ब्लड टेस्ट के लिए भी तैयार हैं. ईडी ने इस बारे में जानकारी सीबीआई के साथ भी साझा की है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.