जानिए क्या हुआ जब दूल्हे ने अपनी बारात में पहुंचने के लिए सुषमा स्वराज से मांगी मदद
Advertisement

जानिए क्या हुआ जब दूल्हे ने अपनी बारात में पहुंचने के लिए सुषमा स्वराज से मांगी मदद

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने ट्विटर हैंडल के जरिए देशवासियों की मदद के लिए हमेशा आगे रहती हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने ट्विटर हैंडल के जरिए देशवासियों की मदद के लिए हमेशा आगे रहती हैं. परेशानियों से घिरे लोगों को दिलासा देने के साथ ही वो माहौल को हल्का फुल्का बनाए रखने में भी मदद करती हैं. ऐसा ही एक वाकया तब हुआ जब अमेरिका में रह रहे एक व्यक्ति ने तत्काल अपना पासपोर्ट बनवाने के लिए गुहार लगाई. 

रवि तेजा नाम के एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, 'सुषमा स्वराज जी, मेरा पासपोर्ट वाशिंगटन डीसी अमेरिका में खो गया है. मेरी शादी 13-15 अगस्त को है. मुझे 10 अगस्त को आना है. कृपया मेरी तत्काल रिक्वेस्ट को जल्दी करवा दिए और अपनी शादी में समय पर पहुंचने के लिए मेरी मदद कीजिए.' इतना ही  नहीं, रवि तेजा ने विदेश मंत्री से कहा कि वो ही उनकी आखिरी उम्मीद हैं. रवि ने लिखा, 'आप मेरी आखिरी उम्मीद हैं. कृपया मेरी मदद कीजिए.'

इसके जवाब में सुषमा स्वराज ने पहले तो रवि राज की खिंचाई की. उन्होंने लिखा, 'रवि तेजा - आपने अपना पासपोर्ट बहुत ही गलत समय में खो दिया. फिर भी हम आपकी मदद करेंगे, ताकि आप समय पर अपनी शादी में पहुंच सकें.' इसके बाद उन्होंने अमेरिका में भारतीय दूतावास को टैक करके वहां के अधिकारी नवतेज से कहा कि इनकी मानवीय आधार पर मदद करें. 

इसके बाद वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास ने एक ईमेल आईडी दिया और उस पर पासपोर्ट की डिटेल और तत्काल आवेदन का रिफरेंस नंबर मेल करने के लिए कहा. इसके बाद रवि तेजा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने विदेश मंत्री तथा भारतीय दूतावास को धन्यवाद दिया. 

Trending news