अमेरिकी दौरे के बाद देश वापस लौटीं सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तीन दिन के अमेरिकी दौरे के बाद मंगलवार को यहां वापस लौट आईं। इस दौरे में उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में हिस्सा लिया। सुषमा ने अपनी यात्रा के दौरान संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून से मुलाकात की और उनके साथ जलवायु पर्वितन एवं सतत विकास समेत कई क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की।

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तीन दिन के अमेरिकी दौरे के बाद मंगलवार को यहां वापस लौट आईं। इस दौरे में उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में हिस्सा लिया। सुषमा ने अपनी यात्रा के दौरान संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून से मुलाकात की और उनके साथ जलवायु पर्वितन एवं सतत विकास समेत कई क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, संयुक्त राष्ट्र में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह के बाद न्यूयार्क से वापस लौट आई। संयुक्त राष्ट्र द्वारा पिछले साल दिसंबर में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के तौर पर मनाने की घोषणा की गई थी। सुषमा ने लौटने के साथ ही संवाददाताओं द्वारा ‘ललितगेट’ से संबंधित सवाल पूछने पर किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया। विदेश मंत्री कल दो दिनों की यात्रा के लिए नेपाल रवाना होंगी जहां वह भूकंप प्रभावित देश के पुनर्निर्माण को लेकर अंतरराष्ट्रीय दानकर्ताओं की एक बैठक में हिस्सा लेंगी।