close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुषमा ने UN में कहा, 'आतंकवाद फैलाने में ही नहीं, उसे नकारने में भी PAK को महारथ हासिल है'

सुषमा स्वराज ने कहा कि जहां तक भारत की बात है तो आतंकवाद कहीं दूर देश में नहीं, बल्कि सीमा पार से पनपा है

सुषमा ने UN में कहा, 'आतंकवाद फैलाने में ही नहीं, उसे नकारने में भी PAK को महारथ हासिल है'
सुषमा स्वराज ने कहा कि 9/11 का मास्टरमाइंड तो मारा गया लेकिन 26/11 का मास्टरमाइंड आज भी खुलेआम घुमता है, रैलियां करता है, चुनाव लड़वाता है और भारत को धमकिया देता है. (फोटो साभार - ANI)

यूनाइटेड नेशंस: संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोलते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहले बातचीत का प्रस्ताव भेजा फिर बॉर्डर पर हमारे जवानों की हत्या की. 

सुषमा स्वराज ने कहा कि जहां तक भारत की बात है तो आतंकवाद कहीं दूर देश में नहीं, बल्कि सीमा पार से पनपा है और वो देश आतंकवाद फैलाने में ही माहिर नहीं है बल्कि अपने किए हुए को नकारने में भी उसने महारथ हासिल कर ली है इसका सबसे बड़ा सबूत है पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन का पाया जाना. 

'अमेरिका लादेन को खोज रहा था जो पाकिस्तान में मिला'
विदेश मंत्री ने कहा कि अमेरिका के इतिहास में 9/11 की घटना सबसे बड़ी आतंकवादी घटना के तौर पर देखी जाती है. अमेरिका पूरी दुनिया में 9/11 के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन को खोज रहा था लेकिन उसे नहीं मालूम था कि अपने आप को अमेरिका का सबसे बड़ा दोस्त कहने वाले पाकिस्तान ने ही ओसामा को अपने यहां छिपा कर रखा हुआ था.

उन्होंने कहा, 'यह अमेरिका की खुफिया तंत्र की सफलता थी कि उन्होंने ओसमा को वहां ढूंढ निकाला और यह अमेरिका की सैन्य शक्ति की उपलब्धि है कि उन्होंने वहीं ओसामा को वहीं मार गिराया लेकिन पाकिस्तान की हिमाकत देखिए कि सारा सच सामने आ जाने के बाद भी पाकिस्तान चेहरे पर न कोई झेंप न माथे पर शिकन, जैसे कोई गुनाह उन्होंने किया ही न हो' 

'26/11 का मास्टरमाइंड आज भी खुलेआम घुमता है' 
सुषमा स्वराज ने कहा कि 9/11 का मास्टरमाइंड तो मारा गया लेकिन 26/11 का मास्टरमाइंड आज भी खुलेआम घुमता है, रैलियां करता है, चुनाव लड़वाता है और भारत को धमकिया देता है.  उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में विश्व के नामी आतंकवादी स्वतंत्रता सेनानी कहे जाते हैं. 

(इनपुट - भाषा)