स्वाइन फ्लू से मरने वालों का आंकड़ा 1800 के पार
Advertisement

स्वाइन फ्लू से मरने वालों का आंकड़ा 1800 के पार

स्वाइन फ्लू से 42 और लोगों की मौत के साथ ही देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 1800 से अधिक हो गयी जबकि एच1एन1 वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या 31000 के पास पहुंच गई है। चिकित्सकों का कहना है कि तापमान बढने के बाद ऐसे मामलों की संख्या में कमी आने की उम्मीद है।

नई दिल्ली : स्वाइन फ्लू से 42 और लोगों की मौत के साथ ही देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 1800 से अधिक हो गयी जबकि एच1एन1 वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या 31000 के पास पहुंच गई है। चिकित्सकों का कहना है कि तापमान बढने के बाद ऐसे मामलों की संख्या में कमी आने की उम्मीद है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकडों के अनुसार इस बीमारी से 1809 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि प्रभावितों की संख्या 30766 है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के पल्मोनरी चिकित्सा विभाग के प्रमुख डा. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि तापमान बढने से अगले दो से तीन हफ्तों में स्वाइन फ्लू के मामलों में कमी आएगी। इस बीच, वरिष्ठ माकपा नेता गौतम देब की हालत आज भी गंभीर लेकिन स्थिर बनी हुई है। एएमआरआई अस्पताल में उन्हें देख रहे चिकित्सकों ने बताया कि उन्हें आईसीसीयू आइसोलेसन में रखा गया है। 61 वर्षीय देब होश में हैं और थोड़ी बहुत बातचीत कर रहे हैं।

Trending news