कश्मीर: अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से इस्तीफा दिया, बताई ये वजह

सीनियर हुर्रियत और अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने आज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस (APHC) से इस्तीफा दे दिया.  गिलानी ने कहा, 'हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के ताजा हालातों को देखते हुए मैं इस फोरम से अपने इस्तीफे की घोषणा करता हूं.

कश्मीर: अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से इस्तीफा दिया, बताई ये वजह
फाइल फोटो

श्रीनगर: कश्मीर (Kashmir) में सीनियर हुर्रियत और अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी (Syed Ali Shah Geelani) ने आज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस (APHC) से इस्तीफा दे दिया. 

गिलानी ने कहा, 'हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के ताजा हालातों को देखते हुए मैं इस फोरम से अपने इस्तीफे की घोषणा करता हूं. यूनिट्स को एक पत्र के द्वारा सूचना दे दी गई है.'

ये भी पढ़ें- अनंतनाग: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 3 आतंकियों को मार गिराया

बता दें कि गिलानी 90 साल के हैं और पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में एक हैं. इससे पहले फरवरी में भी उनके बारे में खबर आई थी कि उनकी सेहत ठीक नहीं है. 

फरवरी में जब गिलानी की सेहत को लेकर अफवाहें उड़ी थीं तो घाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करते हुए अलर्ट जारी किया गया था. हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ने मुजफ्फराबाद से एक बयान जारी करते हुए कहा था कि अगर गिलानी अंतिम सांस लेते हैं तो सभी इमाम समेत लोग श्रीनगर स्थित ईदगाह में एकत्र हों. हुर्रियत ने दो पृष्ठ के बयान में घोषणा की थी कि गिलानी (90) ने हालही में अपनी इच्छा जाहिर की है कि उनको श्रीनगर ईदगाह स्थित मजारे शुहदा में दफनाया जाए.

ये भी देखें-