close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तमिलनाडु: 3 दिन तक बोरवेल में फंसे दो साल के मासूम सुजीत की मौत

तमिलनाडु के तिरुचरापल्‍ली जिले के बोरवेल में तीन दिन से फंसे दो वर्षीय मासूम सुजीत विल्‍सन (Sujith Wilson) को बचाने की कोशिशें नाकाम रहीं. 

तमिलनाडु: 3 दिन तक बोरवेल में फंसे दो साल के मासूम सुजीत की मौत

चेन्‍नई: तमिलनाडु के तिरुचरापल्‍ली जिले के बोरवेल में तीन दिन से फंसे दो वर्षीय मासूम सुजीत विल्‍सन (Sujith Wilson) को बचाने की कोशिशें नाकाम रहीं. एनडीआरएफ की टीम बच्‍चे को निकालकर अस्‍पताल पहुंची लेकिन डॉक्‍टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया. हालांकि उसको बचाने की लगातार तीन दिन तक बहुत कोशिशें की गईं लेकिन बोरवेल में उस तक पहुंचने में तीन दिन लग गए. बीती रात अधिकारियों ने कहा था कि बच्‍चे तक पहुंचने में अभी 12 घंटे और लगेंगे लेकिन उसके बाद बोरवेल के अंदर से दुर्गंध आने लगी थी, जिसके बाद बच्‍चे को मृत घोषित कर दिया गया. बाद में बचाव दल को सुजीत की बॉडी मिली जिसे अस्‍पताल ले जाया गया और पोस्‍टमार्टम किया गया. 

गौरतलब है कि बच्चा शुक्रवार शाम करीब 5.30 बजे बोरवेल में गिर गया था. वहां से 30 फीट पर वह अटक गया, लेकिन बाद में बच्चा और नीचे चला गया और लगभग 90 फीट पर अटक गया. उल्‍लेखनीय है कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) ने 26 अप्रैल से बचाव कार्य शुरू किया. शुरुआत में बच्चे तक पहुंचने के लिए बोरवेल के पास गड्ढा खोदने के लिए मशीनों को काम पर लगाया गया, लेकिन इलाका चट्टानी होने के कारण इसे बीच में ही रोक दिया गया. बाद में बचाव दल ने एक विशेष उपकरण 'बोरवेल रोबोट' का इस्तेमाल किया, लेकिन वह भी सफल नहीं रहा. कई टीमों ने अपनी-अपनी तकनीकों के साथ बच्चे को बचाने की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से सभी असफल रहे.