close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रामेश्वरमः गरीबों को फ्री में खिलाती हैं इडली-सांभर, 70 की उम्र में चूल्हे पर बनाती हैं खाना

रामेश्वरम के नजदीक फुटपाथ पर दुकान चलाने वाली यह महिला गरीबों को मुफ्त में इडली खिलाती हैं.

रामेश्वरमः गरीबों को फ्री में खिलाती हैं इडली-सांभर, 70 की उम्र में चूल्हे पर बनाती हैं खाना
70 साल की महिला गरीबों को मुफ्त में इडली खिलाती हैं. (फोटो: ANI)

रामेश्वरम: तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक रुपए में इडली बेचने वाली अम्‍मा कमलाथल ने बीते दिनों खूब चर्चा बटोरी. इसके बाद अब अग्नि तीर्थम में रहने वाली एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की अदम्य भावना सामने आई है. रामेश्वरम के नजदीक फुटपाथ पर दुकान चलाने वाली यह महिला गरीबों को मुफ्त में इडली खिलाती हैं.

रानी ने बताया कि वह इडली की एक थाली के लिए 30 रुपये लेती हैं, लेकिन ग्राहकों पर पैसे के लिए जोर नहीं डालतीं. जिनके पास पैसा नहीं है, उन लोगों को फ्री में इडली खिलाती हैं. वह अभी भी खाना पकाने के लिए ईंधन के रूप में लकड़ी के चूल्हे का ही इस्तेमाल करती हैं.

गौरतलब है कि तमिलनाडु के कोयंबटूर जिले की 80 साल की महिला कमलाथल अपने गांव में काम करने वाले मजदूरों को सिर्फ एक रुपए में भर प्लेट इडली और सांभर खिलाती हैं. कमलाथल की कहानी सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह फैली, जब बिजनेस टायकून महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने उन्हें एक साधारण झोपड़ी में इडली तैयार करते हुए वीडियो शेयर किया.

सरकार ने उन्हें आगे बढ़कर एलपीजी कनेक्शन जारी कर दिया और इसमें केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस और स्टील मंत्री धर्मेद्र प्रधान में एक सक्रिया भूमिका निभाई.

महिंद्रा ने कहा, "यह शानदार है. कमलाथल को स्वास्थ्य की यह सौगात देने के लिए भारत गैस कोयंबतूर को धन्यवाद. जैसा कि मैंने पहले ही कहा था, मैं उनके निरंतर एलपीजी के लागत को वहन कर खुश होऊंगा.. और आपकी चिंता और विचारशीलता के लिए धन्यवाद, धर्मेद्र प्रधान."