Chennai New Metro Fare: चेन्नई मेट्रो के किराए में 20 रुपये तक की कटौती, यहां देखें नई फेयर लिस्ट
Advertisement

Chennai New Metro Fare: चेन्नई मेट्रो के किराए में 20 रुपये तक की कटौती, यहां देखें नई फेयर लिस्ट

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (K. Palaniswami) ने चेन्नई मेट्रो के किराए (Chennai Metro Fare) में कटौती का फैसला किया है. राज्य सरकार द्वारा मेट्रो किराए में अधिकतम 20 रुपये की कटौती का ऐलान किया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

चेन्नई: तमिलनाडु में होने वाले विधान सभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) से पहले राज्य सरकार ने आम लोगों को बड़ी राहत दी है और मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी (K. Palaniswami) ने चेन्नई मेट्रो के किराए (Chennai Metro Fare) में कटौती का फैसला किया है. राज्य सरकार द्वारा मेट्रो किराए में अधिकतम 20 रुपये की कटौती का ऐलान किया गया है.

  1. अधिकतम किराया 70 रुपये से घटकर 50 रुपये हुआ
  2. न्यूनतम किराए में कोई बदलाव नहीं किया गया है
  3. नई दरें 22 फरवरी से प्रभावी होंगी

मेट्रो का अधिकतम किराया 50 रुपये

तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई मेट्रो (Chennai Metro) का अधिकतम किराया 70 रुपये से घटकर 50 रुपये कर दिया है, हालांकि न्यूनतम किराए में कोई बदलाव नहीं किया गया है. नई दरें 22 फरवरी से प्रभावी होंगी.

कितने किलोमीटर पर कितना किराया

1. 0-2 किलोमीटर की दूरी के लिए किराया में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है और इसके लिए सामान्य रूप से 10 रुपये का शुल्क लिया जाएगा.
2. 2-5 किलोमीटर की दूरी के लिए यात्रियों से 20 रुपये का शुल्क लिया जाएगा. पहले यात्रियों से 2-4 किलोमीटर की दूरी के लिए 20 रुपये चार्ज किया जाता था.
3. 5-12 किलोमीटर की दूरी के लिए यात्रियों से 30 रुपये शुल्क लिया जाएगा.
4. 12-21 किलोमीटर की दूरी के बीच यात्रा करने के लिए लोगों को 40 रुपये किराया देना होगा.
5. 21 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी के लिए यात्रियों को 50 रुपये किराया दिया जाएगा, जो पहले 70 रुपये थे.

लाइव टीवी

यात्रियों को इस तरह मिलेगी 50 फीसदी तक की छूट

क्यूआर कोड या सीएमआरएल स्मार्ट कार्ड का उपयोग करके मेट्रो टिकट बुक करने वालों को किराए में 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. इसके अलावा, छुट्टियों और वीकेंड पर यात्रा करने वाले यात्रियों को उनके दैनिक टिकट पर अलग से 50 फीसदी की छूट मिलेगी. जो यात्री 45 किलोमीटर के लिए 100 रुपये का अनलिमिटेड डे पासेज का इस्तेमाल करते हैं, अब वो विम्को नगर तक यात्रा कर सकेंगे. बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विम्को नगर का उद्घाटन किया था.

Trending news