चार साल की सजा काट तमिलनाडु लौटीं V.K.Sasikala, कहा- जल्द होगी मुलाकात
Advertisement

चार साल की सजा काट तमिलनाडु लौटीं V.K.Sasikala, कहा- जल्द होगी मुलाकात

अन्नाद्रमुक (AIADMK) से निष्कासित नेता वी के शशिकला (V. K. Sasikala) ने चार साल जेल की सजा काटने के बाद चेन्नई (Chennai) पहुंचते ही बड़ा ऐलान किया है. तमिलनाडु रवाना होने से पहले भी उन्होंने इस दक्षिण भारतीय राज्य की सियासत को लेकर बड़े संकेत दिए थे.

AIADMK से निर्वासित नेता वी के शशिकला ने सक्रिय राजनीति में आने का ऐलान किया है...

चेन्नई: अन्नाद्रमुक (AIADMK) से निष्कासित नेता वी के शशिकला (V. K. Sasikala) ने चार साल जेल की सजा काटने के बाद चेन्नई (Chennai) पहुंचते ही बड़ा ऐलान किया है. तमिलनाडु रवाना होने से पहले भी उन्होंने इस दक्षिण भारतीय राज्य की सियासत को लेकर बड़े संकेत दिए थे. सूब में लौटते ही उन्होंने कहा कि वो जल्द ही खुद को सक्रिय राजनीति में शामिल करेंगी. गौरतलब है कि शशिकला आय से अधिक संपत्ति मामले में चार साल जेल की सजा काटने के कुछ दिन बाद तमिलनाडु लौटी हैं. शशिकला ने कर्नाटक की राजधानी के एक अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में कहा था कि वह तमिलनाडु के लोगों की ऋणी हैं. 

  1. तमिलनाडु पहुंचीं AIADMK की पूर्व नेता शशिकला
  2. शशिकला ने सक्रिय राजनीति में आने का संदेश दिया
  3. चेतावनी को नजरंदाज कर लहराया अन्नाद्रमुक का झंडा

यूं जताई राजनीतिक मंशा

संवाददाताओं के यह पूछे जाने पर कि क्या, वह चेन्नई में अन्नाद्रमुक के पार्टी मुख्यालय जाएंगी, तो शशिकला ने कहा, ‘कृपया प्रतीक्षा करें और देखिये.’ तमिलनाडु (Tamil Nadu) विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य की सक्रिय राजनीति में शामिल होंने को लेकर भी शशिकला ने खुल कर मन की बात की. शशिकला ने समर्थकों की  ‘अन्नाद्रमुक का नियंत्रण हासिल करने’ की मांग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मैं जल्द ही आप सभी से मिलूंगी. उसके बाद विस्तार से बात करेंगे.’

उत्पीड़न से नहीं डरती: शशिकला

शशिकला ने बेंगलुरु से चेन्नई जाते समय अपने समर्थकों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, ‘मैं तमिल लोकाचार और उन सिद्धांतों से प्यार करती हूं, जिन पर मैंने विश्वास किया है. लेकिन मैं कभी भी उत्पीड़न के आगे नहीं झुकूंगी.’ इससे पहले, जब वह 66.6 करोड़ रुपये के आय से अधिक संपत्ति मामले में बेंगलुरू में जेल की सजा काटने के कुछ दिनों बाद तमिलनाडु लौटीं तो उनका भव्य स्वागत किया गया. शशिकला ने यह भी कहा कि वो ‘दमन’ के आगे भी नहीं झुकेंगी.

ये भी पढ़ें- TMC सांसद ने पूर्व CJI पर की अभद्र टिप्‍पणी, मिलेगा विशेषाधिकार हनन का नोटिस

अनाद्रमुक ने कहा कोई नाता नहीं

वहीं अपनी कार पर अन्नाद्रमुक (AIADMK) के झंडे के इस्तेमाल को लेकर तमिलनाडु में सत्तारूढ़ पार्टी के मंत्रियों द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बारे में संवाददाताओं द्वारा पूछे जाने पर, उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह उनकी आशंका को दर्शाता है.’ चेन्नई में दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के स्मारक को रखरखाव के लिए बंद किये जाने के बारे में उन्होंने कहा, ‘तमिलनाडु के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि इसका मतलब क्या है.’

LIVE TV

Trending news