Tandav Web Series: OTT प्लेटफॉर्म पर बढ़ती अश्लीलता से सुप्रीम कोर्ट चिंतित, कहा- संतुलन कायम करने की जरूरत

सुप्रीम कोर्ट ‘ओवर दी टॉप (OTT) प्लेटफॉर्म पर बढ़ती अश्लीलता पर निर्देश जारी कर सकता है. तांडव वेब सीरीज (Tandav Web Series) मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि मामले में संतुलन बनाने की जरूरत है.

Tandav Web Series: OTT प्लेटफॉर्म पर बढ़ती अश्लीलता से सुप्रीम कोर्ट चिंतित, कहा- संतुलन कायम करने की जरूरत
विवादास्पद वेब सीरीज तांडव का एक दृश्य (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने ‘ओवर दी टॉप (OTT) प्लेटफॉर्म पर बढ़ती अश्लीलता पर चिंता जताई है. कोर्ट ने गुरुवार को हुई सुनवाई में कहा कि OTT प्लेटफॉर्म पर कई बार किसी न किसी तरह की अश्लील सामग्री दिखाई जाती है. इसलिए इस तरह के कार्यक्रमों पर नजर रखने के लिए एक तंत्र की आवश्यकता है.

'तांडव' पर सुनवाई शुक्रवार तक टली

जस्टिस अशोक भूषण और न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी की पीठ ने गुरुवार को 'तांडव' वेब सीरीज (Tandav Web Series) मामले की सुनवाई की. सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि OTT पर अश्लीलता और हिंसा पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने गाइडलाइंस तैयार की है. इस पर कोर्ट ने सॉलिसीटर जनरल को आदेश दिया कि वे शुक्रवार को इस गाइडलाइंस के बारे में अदालत को जानकारी दें. 

'अपर्णा पुरोहित की जमानत पर सुनवाई'

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को ही अमेजन प्राइम इंडिया  (Amazon India Head) की प्रमुख अर्पणा पुरोहित (Aparna Purohit) की अग्रिम जमानत की याचिका पर भी सुनवाई हो सकती है. अर्पणा पुरोहित ने 25 फरवरी के इलाहाबाद हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें कोर्ट ने उन्हें तांडव वेब सीरीज मामले में अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. 

'अपर्णा को जमानत न मिलना हैरान करने वाला'

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit) की ओर से पेश सीनियर वकील मुकुल रोहतगी ने अपने क्लाइंट के खिलाफ मामले को ‘हैरान करने वाला’ बताया. मुकुल रोहतगी ने कहा कि वह तो अमेजन की एक कर्मचारी हैं, न कि निर्माता या कलाकार. इसके बावजूद उन्हें भी वेब सीरीज 'तांडव' से जुड़े करीब दस मामलों में आरोपी बना दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Tandav Row: OTT 'तांडव' पर कसेगी नकेल! सूचना प्रसारण मंत्रालय ले सकता है एक्शन

मामले में संतुलन कायम करने की जरूरत- सुप्रीम कोर्ट

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कुछ OTT प्लेटफॉर्म पर अश्लील सामग्री भी दिखाई जा रही है. ऐसे में हमें मामले में संतुलन कायम करने की जरूरत है. बता दें कि 'तांडव' 9 एपिसोड की एक पॉलिटिकल वेब सीरीज (Tandav Web Series) है. इस वेब सीरीज में बॉलीवुड एक्टर, सैफ अली खान, डिंपल कपाडिया और मोहम्मद जीशान अयूब ने एक्टिंग की है. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.