VIDEO : संसद में TDP सांसदों ने NDA को कहा- तलाक, तलाक, तलाक

संसद भवन के बाहर गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करते हुए पहले टीडीपी सांसदों ने न्याय की मांग की और फिर एनडीए तलाक, तलाक, तलाक के नारे लगाए. 

VIDEO : संसद में TDP सांसदों ने NDA को कहा- तलाक, तलाक, तलाक
बजट सत्र की शुरुआत से ही टीडीपी सांसद गांधी प्रतिमा के बाहर आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग के लिए प्रदर्शन करते आए हैं. (फोटो साभार : ANI)

नई दिल्ली : एनडीए गठबंधन से अलग हो जाने के बाद टीडीपी सांसदों ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर संसद में जोरदार प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. पार्टी सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध-प्रदर्शन करते हुए न्याय की मांग करते हुए नारे लगाए. इतना ही नहीं टीडीपी सांसदों ने बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एनडीए से 'तलाक, तलाक, तलाक' के नारे लगाए.

महात्‍मा गांधी की प्रतिमा के सामने किया प्रदर्शन
दरअसल, टीडीपी आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर अड़ी है. बजट सत्र की शुरुआत से ही पार्टी संसद में इस मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है. सदन के अंदर भी पार्टी सदस्‍यों ने अपनी मांग को लेकर कई बार कार्यवाही बाधित की हैं. साथ ही संसद और उसके बाहर भी पार्टी की तरफ से प्रदर्शन किया जा रहा है. इस मांग पर टीडीपी को अन्‍य दलों का भी साथ मिल रहा है.

यह भी पढ़ें : TDP के BJP से अलग होने का ममता ने किया स्वागत, अविश्वास प्रस्ताव में भी देंगी साथ

देखिए वीडियो

 

विशेष राज्य का दर्जा ना मिलने के कारण आई TDP-NDA में दरार
आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा मिले इसके लिए पहले ही प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडु पीएम मोदी से मुलाकात कर चुके हैं. पीएम मोदी से मुलाकात और लगातार प्रदर्शन करने के बाद भी जब केंद्र ने आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया तो पार्टी ने अलग होने का फैसला किया. आधिकारिक तौर पर टीडीपी के 16 सांसदों ने एनडीए सरकार से समर्थन वापस लेने का फैसला किया है. इसके साथ ही टीडीपी की ओर से सोमवार को सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कही जा रही है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.