लालू प्रसाद यादव की हेल्थ पर तेजस्वी ने दिया बड़ा अपडेट, इस बात के लिए BJP को ठहराया जिम्मेदार
topStories1hindi1464870

लालू प्रसाद यादव की हेल्थ पर तेजस्वी ने दिया बड़ा अपडेट, इस बात के लिए BJP को ठहराया जिम्मेदार

Lalu Prasad Yadav: लालू प्रसाद यादव का पांच दिसंबर को किडनी ट्रांसप्लांट होना है. राजद सुप्रीमो के स्वास्थ्य के बारे में बिहार डिप्टी सीएम और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने बड़ा अपडेट दिया है.

लालू प्रसाद यादव की हेल्थ पर तेजस्वी ने दिया बड़ा अपडेट, इस बात के लिए BJP को ठहराया जिम्मेदार

Lalu Prasad Yadav's health: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर में हैं. उनके बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बताया कि लालू यादव का 5 दिसंबर को किडनी ट्रांसप्लांट होगा. तेजस्वी यादव ने बुधवार को यह जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने लालू प्रसाद यादव के खराब स्वास्थ्य को लेकर भाजपा पर गंभीर आरोप भी लगाए. राजद के संभावित उत्तराधिकारी तेजस्वी ने किडनी ट्रांसप्लांट की जानकारी कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक जनसभा में दी जहां पर पार्टी के मौजूदा विधायक अनिल साहनी को अयोग्य ठहराए जाने के बाद उपचुनाव कराए जा रहे हैं. यह संयोग है कि कुढ़नी सीट पर भी पांच दिसंबर को ही मतदान होगा.

तेजस्वी ने दिया लालू यादव का संदेश

तेजस्वी ने कहा कि लालू जी यहां रहना चाहते थे, लेकिन वह इस समय सिंगापुर में हैं और पांच दिसंबर को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए उनका ऑपरेशन होगा. हालांकि, उन्होंने मुझे आप सभी को संदेश देने को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार चाहते हैं. बताते चलें कि इस सीट पर राजद, बिहार सरकार का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी और सहयोगी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) का समर्थन कर रहा है.

भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

तेजस्वी ने कहा, ‘‘लालू जी ने मुझे उनकी खराब स्वास्थ्य की याद दिलाने को कहा जो भाजपा की बदले की राजनीति के कारण है, जिसने उन्हें लंबे समय तक जेल में बिताने को मजबूर किया.’’ बिहार के मुख्यमंत्री और रेलमंत्री रहने के दौरान भ्रष्टाचार करने के लगे आरोपों के बावजूद लालू प्रसाद यादव राज्य में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और अल्पसंख्यक समुदायों में लोकप्रिय हैं.

'भाजपा अमीरों के हित के लिए कर रही काम'

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि बदले की कार्रवाई जारी है. यहां तक जिस दिन हम सदन में विश्वासमत प्राप्त कर रहे थे, उस दिन भी हमारे लोगों के परिसरों पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही थी. राजद नेता ने भाजपा पर अमीरों के हितों के लिए काम करने और आम लोगों की परवाह नहीं करने का आरोप लगाया. उन्होंने दावा किया कि भाजपा बिहार को सांप्रदायिक द्वेष के अखाडे़ में तब्दील करना चाहती है.

अपने वादों को दोहराया

इस साल अगस्त में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबन (राजग) से अलग होने के नीतीश कुमार के फैसले का संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हम उन्हें (कुमार को) उनके साहसिक कदम के लिए धन्यवाद देते हैं और इससे हमारी उन शक्तियों के खिलाफ लड़ाई मजबूत हुई है जो संविधान को नष्ट कर रही हैं और राष्ट्रीय संपत्ति को निजी हाथों में बेच रही है.’’ जनसभा में तेजस्वी ने घोषणा की कि उनका विभाग जल्द 1.5 लाख पदों पर भर्ती करेगा और यह 10 लाख सरकारी नौकरी देने के वादों को पूरा करने की दिशा में एक और कदम होगा.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news