तेलंगाना में बस खाई में गिरी, 52 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख
Advertisement

तेलंगाना में बस खाई में गिरी, 52 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और सभी मृतकों के परिवार वाले को पांच-पांच लाख रुपये बतौर आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. 

फोटो साभार : ANI

हैदराबाद : तेलंगाना के जगतियाल जिले में तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम की एक यात्री बस के सड़क से फिसलकर घाटी में गिर जाने से 52 यात्रियों की मौत हो गई है, इस हादसे में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. तेलंगाना के वित्त मंत्री एटला राजेंद्र ने मीडिया को बताया,  'राज्य सरकार द्वारा संचालित आरसीटी बस के कोंडागट्टू के पास खाई में गिर जाने से 52 लोगों की मौत हो गई है. राज्य के सीएम केसी चंद्रशेखर राव ने मृतकों के परिवार वालों को 5-5 लाख आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.'

सीएम ने अधिकारियों से घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का आदेश दिया.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया, पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'तेलंगाना के जगतियाल जिले में हुई बस दुर्घटना बहुत दुखद है, शोक संतृप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है, मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूंं. '

 

इससे पहले इस हादस को लेकर राज्य के अधिकारियों ने बताया कि बस कोंडागट्टू से जगतियाल लौट रही थी और शानिवारपेट गांव के नजदीक घाट रोड पर फिसल कर घाटी में गिर गई. बस में 50 से अधिक यात्री सफर कर रहे थे. राहत और बचाव कार्य का निरीक्षण करने वाले जगतियाल के जिला क्लेक्टर ए शरत ने बताया, ‘‘हादसा पौने बारह बजे से 12 बजे के बीच हुई .

दुर्घटना में लोगों के मारे जाने पर दुख व्यक्त करते हुये तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीस) के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी ने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की है.

Trending news