Telangana में Lockdown पूरी तरह से खत्म, कैबिनेट मीटिंग में 'अनलॉक' का फैसला

कोरोना (Corona) की दूसरी लहर के बीच लागू हुई सख्त पाबंदियों में धीमे-धीमे ढील दी जाने लगी है. तेलंगाना (Telangalan) में लॉकडाउन (Lockdown) पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है.  

Telangana में Lockdown पूरी तरह से खत्म, कैबिनेट मीटिंग में 'अनलॉक' का फैसला
फाइल फोटो.

हैदराबाद: कोरोना (Coronavirus) के घटते मामलों को बीच अब राहत मिलना शुरू हो गई है. धीमे-धीमे लागू सख्त पाबंदियों में ढील जाने लगी है. इसी क्रम में दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना में लॉकडाउन (Telangana Lockdown) पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है यानी अब तक लागू पाबंदियों में अब ढील जाएगी. यह फैसला कैबिनेट मीटिंग में लिया गया.

 

केंद्र ने किया आगाह

इस बीच केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है. केंद्र सरकार की तरफ से आगाह किया है कि कोरोना की दूसरी लहर में कमी आने के बाद अनलॉक के तहत धीरे-धीरे बाजार और अन्य गतिविधियां खोली तो जा रही हैं, लेकिन अब भी किसी तरह की कोई कोताही न बरती जाए जिससे कोरोना का प्रसार फिर से बढ़ने लगे.

यह भी पढ़ें: Siva Industries case: 4,863 करोड़ रुपये का लोन, 323 करोड़ रुपये में ही मान गए बैंक; ऐसा क्यों?

'कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो'

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) को पूरी मुस्तैदी के साथ लागू करने के साथ ही ट्रेस्ट, ट्रैक, ट्रीट की सरकार की नीति को जिलास्तर पर मुस्तैदी से लागू करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कहा कि 'प्रतिबंध लगाने या कम करने का निर्णय जमीनी स्तर पर स्थिति के आकलन के आधार पर लिया जाना चाहिए.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.