close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीबीआई ने वाईएसआर कांग्रेस के नरसापुरम से प्रत्याशी के ठिकानों पर छापेमारी की

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने हाल में एक प्राथमिकी दर्ज की थी. इसके आधार पर एजेंसी ने मंगलवार को राजू के चार दफ्तरों और दो घरों पर छापेमारी की.

सीबीआई ने वाईएसआर कांग्रेस के नरसापुरम से प्रत्याशी के ठिकानों पर छापेमारी की
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सीबीआई ने 947 करोड़ रुपये से ज्यादा की कर्ज अदायगी में कथित चूक को लेकर नरसापुरम लोकसभा सीट से वाईएसआर कांग्रेस के प्रत्याशी के रघुराम कृष्णम राजू के घरों एवं कार्यालयों में मंगलवार को छापेमारी की. एजेंसी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. मार्च में वाईएसआर कांग्रेस में वापसी करने वाले राजू आंध्र प्रदेश की नरसापुरम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. 

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि राजू की कंपनी इंड बाराथ समूह ने तीन गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों- पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन, रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉरपोरेशन लिमिटिड और इंडिया इंफ्रास्ट्रकचर फाइनेंस कंपनी लिमिटेड से 2,655 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. एजेंसी का आरोप है कि कंपनी ने 947 करोड़ रुपये की कर्ज अदायगी में चूक की है, जिससे कर्ज की यह राशि गैर निष्पादित संपत्ति (एनपीए) बन गयी है. 

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने हाल में एक प्राथमिकी दर्ज की थी. इसके आधार पर एजेंसी ने मंगलवार को राजू के चार दफ्तरों और दो घरों पर छापेमारी की. एजेंसी ने कंपनी इंड भारत पावर लिमिटेड, इसके निदेशकों-राजू, मधुसूदन रेड्डी, इंड भारत पावर इंफ्रा लिमिटेड और एक्सिस बैंक के साथ ही अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है.