ओवैसी फैमिली पर क्यों मेहरबान है सरकार, औने-पौने दाम में दे दी करोड़ों जमीन

प्रदेश सरकार ने असदुद्दीन के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी की अस्पताल को औने-पौने दाम में जमीन आवंटित कर दी है. 

ओवैसी फैमिली पर क्यों मेहरबान है सरकार, औने-पौने दाम में दे दी करोड़ों जमीन
एआईएमआईएम के नेता हैं अकबरुद्दीन ओवैसी.

हैदराबाद: एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के परिवार पर तेलंगाना सरकार मेहरबान है. सामने आए ताजा मामले में पता चला है कि प्रदेश सरकार ने असदुद्दीन के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी की अस्पताल को औने-पौने दाम में जमीन आवंटित कर दी है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सरकार ने ओवैसी के अस्पताल को हैदराबाद की प्राइम लोकेशन पर 6500 स्क्वॉयर फीट जमीन आवंटित की है. यह जमीन चन्द्रगुंगता (Chandrayangutta) स्थित बांदागुडा (Bandlaguda) के पास है. रविववार को राज्य कैबिनेट की हुई बैठक में जमीन आवंटन के फैसले पर मुहर लगाई गई.

इस प्लॉट की कीमत 40 करोड़ रुपए बताई जा रही है, लेकिन यह ओवैसी परिवार को बेहद कम कीमत पर दे दी गई है. गौर करने वाली बात यह है कि प्रदेश सरकार लंबे समय से इस जमीन पर मालिकाना हक जता रही है. सरकार ने साल 2009 में हैदराबाद के जिला अधिकारी ने इस जमीन पर स्टे दे दिया था. अब उसी सरकार ने अपने पुराने फैसले को पलट दिया है. 

ये भी पढ़ें: ओवैसी के बिगड़े बोल- UAE को दिया धन्यवाद, भारत सरकार की मदद को बताया 'शर्मनाक'

सूत्रों का कहना है कि एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात की थी, जिसमें इस प्लॉट का जिक्र हुआ था. इसके बाद सरकार ने जमीन आवंटन का फैसला लिया है. ओवैसी को यह छूट गरीब परिवारों का इलाज करने और अन्य रोगियों की मदद के लिए दिया गया है.

ये भी पढ़ें: VIDEO : ओवैसी के पार्षद ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने का किया विरोध, भाजपा पार्षदों ने की पिटाई

मालूम हो कि अकबरुद्दीन आवैसी विवादित बयान देने के लिए प्रसिद्ध हैं. विवादित बयान देने के आरोप में इनके खिलाफ मुकदमें भी हो चुके हैं. आवैसी परिवार का हैदराबाद और इसके आसपास के इलाकों में दबदबा माना जाता है. असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद से ही सांसद भी हैं.