कोरोना वायरस के खिलाफ तेलंगाना सरकार ने उठाए सख्त कदम, जानिए क्या हुआ बदलाव

कैबिनेट के फैसले के मुताबिक कोरोना के पीड़ितों और संदिग्धों के लिए 1020 बेड की व्यवस्था की गई है. गंभीर रूप से पीड़ित मरीजों के लिए 381 आईसीयू बेड की व्यवस्था की गई है.

कोरोना वायरस के खिलाफ तेलंगाना सरकार ने उठाए सख्त कदम, जानिए क्या हुआ बदलाव
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर तेलंगाना कैबिनेट ने कई महत्वपूर्ण फैसले किए हैं. कैबिनेट के मुताबिक इस महामारी से निपटने के लिए 500 करोड़ रुपए आवंटित किया गया है और हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 200 स्वास्थ्य अधिकारी कोरोना मामले से जुड़ी मॉनीटरिंग कर रहे हैं.  कैबिनेट के फैसले के मुताबिक कोरोना के पीड़ितों और संदिग्धों के लिए 1020 बेड की व्यवस्था की गई है.

गंभीर रूप से पीड़ित मरीजों के लिए 381 आईसीयू बेड की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा आज से 31 मार्च तक सभी प्राइवेट और सरकारी शैक्षिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है. हालांकि बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी.

ये भी पढ़ें- Corona के कहर के बीच सामने आई कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज के फेफड़े की 3D इमेज   

31 मार्च तक पहले से बुक और फिक्स मैरिज के लिए हॉल्स में केवल 200 लोगों को ही जाने की इजाजत दी जाएगी. 31 मार्च के बाद मैरिज हॉल्स बुक ना करें. किसी भी तरह के पब्लिक समारोह, रैली, स्विमिंग पूल, चिड़याघर, जिम के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी.  

ये भी देखें- 

फैसले के मुताबिक पब्लिक ट्रांसपोर्ट पहले की तरह चलेंगे. सैनिटाइजेशन पर प्रमुख जोर रहेगा. सिनेमा हॉल्स, मॉल्स और पब बंद रहेंगे. मीडिया को केवल स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई खबर को ही प्रसारित करना चाहिए. अगर किसी तरह की अफवाह फैलाई गई तो कड़ी कार्रवाई होगी. सीएम के चंद्रशेखर राव ने ये जानकारी दी.