7 अप्रैल तक तेलंगाना से खत्म हो जाएगा कोरोना का नामो निशान, मुख्यमंत्री ने दी खुशखबरी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) ने कहा है कि 7 अप्रैल तक तेलंगाना कोरोना मुक्त हो जाएगा.

7 अप्रैल तक तेलंगाना से खत्म हो जाएगा कोरोना का नामो निशान, मुख्यमंत्री ने दी खुशखबरी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

हैदराबाद: देशभर में तांडव मचा रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर एक अच्छी खबर आई है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) ने कहा है कि 7 अप्रैल तक तेलंगाना कोरोना मुक्त हो जाएगा. सीम ने रविवार को कहा कि राज्य में अब तक कोरोना के 70 मामले सामने आए हैं. इनमें से 11 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि एक मरीज की मौत हो गई है. जांच में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. उन्हें सोमवार को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. 

मुख्यमंत्री ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, ''70 में से 11 मरीज ठीक हो चुके हैं. उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. सभी जरूरी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं. उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. फिलहाल 58 लोगों का ट्रीटमेंट जारी है.'' 

ये भी पढ़ें: सरकार ने किया साफ, 21 दिनों के बाद नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन का पीरियड

राव ने कहा कि विदेशों से तेलंगाना आए 25,937 लोग सरकार की निगरानी में हैं. इन लोगों का क्वारंटाइन पीरियड 7 अप्रैल तक खत्म हो जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर अब राज्य में कोरोना का नया मामला सामने नहीं आता है तो 7 अप्रैल के बाद तेलंगाना कोरोना मुक्त हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच WhatsApp की ओर से झटका, आपके स्टेट्स अपडेट पर पड़ेगा प्रभाव

उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन के समय में सेल्फ कंट्रोल बहुत जरूरी है. 

किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए मुख्यमंत्री राव ने कहा कि सरकार किसानों के फसल खरीदने की तैयारी कर रही है. 3200 करोड़ मार्केट को ग्रांट किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि किसानों को कुपन डेट दिया जाएगा जिसके हिसाब से किसान अपना फसल मार्केट में ले जाएंगे. फसल के साथ किसानों को अपना पासबुक भी लाना होगा. उसी के आधार पर पैसे उनके खातों में भेजे जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम अगर यह डिसिप्लिन फॉलो करते हैं तो कोरोना पर विजय प्राप्त कर लेंगे. 

(इनपुट ANI)

ये भी देखें...