Terror Attack in J&K: एक और कश्मीरी हिंदू की हत्या, आतंकियों ने चिपकाए धमकी भरे पोस्टर
Advertisement

Terror Attack in J&K: एक और कश्मीरी हिंदू की हत्या, आतंकियों ने चिपकाए धमकी भरे पोस्टर

Terror Attack in J&K: आतंकियों ने बुधवार शाम एक और कश्मीरी हिंदू की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके साथ ही कुलगाम में पोस्टर चिपकाकर सभी कश्मीरी पंडितों को घाटी से निकल जाने या मरने की धमकी दी गई. 

Terror Attack in J&K: एक और कश्मीरी हिंदू की हत्या, आतंकियों ने चिपकाए धमकी भरे पोस्टर

Terror Attack in J&K: आतंकियों ने एक बार फिर कश्मीर घाटी में रहने वाले अल्पसंख्यकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. दहशतगर्दों ने बुधवार शाम एक कश्मीरी हिंदू को गोली मार दी. उसे घायल हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

कुलगाम के रहने वाले थे सतीश कुमार सिंह

कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक मृतक का नाम सतीश कुमार सिंह (Satish Kumar Singh) है और वह कुलगाम जिले के काकरान गांव का रहने वाला था. सतीश कुमार सिंह ड्राइवरी करके परिवार का गुजारा चलाता था. 

कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स ने ली जिम्मेदारी

पुलिस के अनुसार इस हत्या की जिम्मेदारी कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स नाम के एक आतंकी संगठन ने ली है. इससे पहले कुलगाम जिले में बुधवार को कई ऐसे पोस्टर लगे दिखाई दिए थे, जिसमें कश्मीर घाटी न छोड़ने पर कश्मीरी पंडितों को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी. इन पोस्टरों के दिखने के कुछ समय बाद ही आतंकियों ने सतीश कुमार सिंह (Satish Kumar Singh) पर हमला कर दिया.

पुलिस के मुताबिक संदिग्ध आतंकियों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है. जो भी लोग इस हत्याकांड में शामिल हैं, उन्हें ढूंढकर सफाया किया जाएगा. 

उमर अब्दुल्ला ने जताया दुख

इस हत्या पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने दुख जताया. उन्होंने सतीश कुमार सिंह की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि इस तरह के हमलों को कभी भी जायज नहीं ठहराया जा सकता. 

ये भी पढ़ें- Terrorism in Jammu and Kashmir: सेना की कामयाबी, 3 महीने में 49 आतंकियों का सफाया

इस साल अब तक 49 आतंकी ढेर

बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने इस साल 1 जनवरी से अब तक कुल 49 आतंकवादी ढेर किए हैं. इस दौरान 71 आतंकवादियों को पकड़ा गया है, जबकि तीन चरमपंथियों ने आत्मसमर्पण किया है. अप्रैल महीने में ही सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाकर 8 आतंकियों को ढेर और 10 को गिरफ्तार किया है. 

LIVE TV

Trending news