close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सेब के बाग में तैयार किया गया दिल्ली की तबाही का प्लान, बड़ी वारदात की फिराक में आतंकी

बड़ी साजिश को अंजाम देने जैश के तीन आतंकी जम्मू पहुंच चुके हैं.

सेब के बाग में तैयार किया गया दिल्ली की तबाही का प्लान, बड़ी वारदात की फिराक में आतंकी

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) का विशेष दर्जा हटाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान (Pakistan) का आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM)  देश की राजधानी नई दिल्ली और जम्मू में बड़े हमले की साजिश रच रहा है. जैश कमांडर अबु उस्मान ने वारदात को अंजाम देने के लिए 3 आतंकवादियों के साथ मीटिंग भी कर ली है.

सुरक्षाबलों को मिली जानकारी के अनुसार, करीब 5-6 दिन पहले आतंकी अबु उस्मान ने बांदीपोर जिले के पीएस हाजिन सेक्टर के मीर मोहल्ला स्थित एक सेब के बाग में अपने कारिंदों के साथ एक बैठक की. इसमें उस्मान ने यह घोषणा की कि कश्मीर के लोग जल्द ही जम्मू और दिल्ली में एक बड़े हमले की खुशखबरी सुनेंगे. उस्मान ने दावा करते हुए कहा, 'हमारे पांच भाई पहले ही इन स्थानों (जम्मू और दिल्ली) पर पहुंच चुके हैं.'

इस दौरान आतंकी उस्मान के साथ अन्य दो लोग स्नाइपर राइपलफ और एके-47, पिस्तौल और ग्रेनेड से लैस थे.

एजेंसियों को मिले इनपुट में बताया गया कि बड़ी साजिश को अंजाम देने जैश के तीन आतंकी जम्मू पहुंच चुके हैं. इनमें एक विदेशी और दो कश्मीरी आतंकवादी शामिल हैं.

पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में नौजवानों का इस्तेमाल हथियार के रूप में करने की प्लानिंग बनाई है. इसी के चलते पाकिस्तानी सेना ने आज (4 अक्टूबर) पीओके के स्थानीय लोगों को नियंत्रण रेखा (LoC) तक मार्च निकालने को कहा है. बड़ी साजिश की आशंका के मद्देनजर भारतीय सेना भी पूरी तरह से तैयार है.