Srinagar में पुलिस टीम पर हमला, जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर; गृह मंत्री की बैठक आज
Advertisement

Srinagar में पुलिस टीम पर हमला, जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर; गृह मंत्री की बैठक आज

जम्मू-कश्मीर की शांति पाकिस्तान से देखी नहीं जा रही है. इसलिए उसके इशारे पर आतंकी घाटी को दहलाने में लगे हैं. अब श्रीनगर में पुलिस टीम को निशाना बनाया गया है. हालांकि, पुलिसकर्मियों ने हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए के आतंकी को ढेर कर दिया है.

फाइल फोटो

जम्मू: श्रीनगर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला (Attack on Police Team) हुआ है. पुलिस के जवानों ने इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक आतंकवादी (Terrorist) को ढेर कर दिया है. मारा गया आतंकी लश्कर का बताया जा रहा है. पुलिस ने उसके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किया है. वहीं, श्रीनगर के मेथन इलाके में भी आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई है. इस बीच, कश्मीर की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आज एक बैठक करने वाले हैं. 

  1. श्रीनगर के नाटीपोरा में हुआ हमला
  2. लश्कर का एक आतंकी मारा गया
  3. मेथन इलाके में भी मुठभेड़
  4.  

Identity Card से हुई पहचान

जानकारी के मुताबिक, श्रीनगर के नाटीपोरा में आतंकियों ने पुलिस टीम पर हमला (Terrorist Attack) बोला. इसके जवाब में पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई में लश्कर का एक आतंकी ढेर हो गया. मारे गए आतंकवादी के पास से मिले पहचान पत्र के अनुसार, उसकी पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े ट्रेन्ज़ शोपियां के आकिब बशीर कुमार के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें -BJP ने चुनाव जीतने के लिए बनाई रणनीति, लखीमपुर जैसी घटना से बचने के लिए ये है प्लान

माहौल खराब करने की साजिश

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है. बता दें कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी घाटी की शांत फिजा को खराब करने में लगे हैं. हाल ही में श्रीनगर के ईदगाह इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों ने एक महिला प्रिंसिपल सहित सरकारी स्कूल के दो टीचर्स की गोली मार कर हत्या कर दी. आतंकियों ने स्कूल के अंदर घुसकर सुपिंदर कौर (Supinder Kaur) की हत्या कर दी थी. सुपिंदर कौर अलोची बाग श्रीनगर निवासी आरपी सिंह की पत्नी थीं और एक सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल थीं. 

हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देंगे 

पिछले पांच दिनों में घाटी में सात नागरिकों की हत्या हुई है, जिनमें से 6 की हत्या शहर में हुई है. मृतकों में से चार लोग अल्पसंख्यक समुदाय से थे. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का कहना है कि आतंकी भय का माहौल बनाने और सदियों पुराने सांप्रदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दरिंदगी और दहशत का मेल है. सुरक्षा बल आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते आए हैं और आगे भी देते रहेंगे. 

 

Trending news