कश्मीर में मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का शीर्ष आतंकी मारा गया
Advertisement

कश्मीर में मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का शीर्ष आतंकी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस और सेना के साथ मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का एक शीर्ष आतंकी मारा गया। आतंकी के सिर पर दस लाख रुपए का इनाम था और उसे मार गिराने को सुरक्षा बलों की एक बड़ी सफलता माना जा रहा है।

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस और सेना के साथ मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा का एक शीर्ष आतंकी मारा गया। आतंकी के सिर पर दस लाख रुपए का इनाम था और उसे मार गिराने को सुरक्षा बलों की एक बड़ी सफलता माना जा रहा है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मृत आतंकी इरशाद गनी यहां से दक्षिण में करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित पुलवामा के काकापोरा इलाके का रहने वाला था। वह जून 2013 में हैदरपोरा में आठ सैन्यकर्मियों की हत्या के अलावा सेना और पुलिस पर कई दूसरे हमलों के सिलसिले में वांछित था।

पुलिस ने इरशाद को ‘ए प्लस’ श्रेणी (सबसे ज्यादा वांछित) के आतंकवादियों की सूची में रखा हुआ था।

पुलिस के अनुसार पुलिस को काकापोरा इलाके के बेगम बाग गांव में कुछ आतंकियों के होने की पक्की सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस का एक दल वहां पहुंचा। इस दौरान हुई मुठभेड़ में इरशाद मारा गया।

छिपे हुए आतंकियों ने पुलिस दल पर गोलियां चलायीं जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। जल्द ही सेना को भी अभियान में लगाया गया जिसके बाद इरशाद को मार गिराया गया। आतंकवादी 2011 से सक्रिय था।

इरशाद का नाम कई मुठभेड़ों के सिलसिले में आया था जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ अभियान तेज कर दिया था। इनमें हैदरपोरा में हुई मुठभेड़ और शहर के बाहरी इलाके में स्थित एक होटल पर हुआ हमला शामिल है।

Trending news