जम्‍मू-कश्‍मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, 3जवान शहीद; एक आतंकी हुआ ढेर
Advertisement

जम्‍मू-कश्‍मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, 3जवान शहीद; एक आतंकी हुआ ढेर

जम्‍मू और कश्‍मीर में जारी ऑपरेशन आल आउट से बौखलाए आतंकियों ने सुरक्षाबलों को एक बार फिर निशाना बनाया है. अल उमर मुजाहिदीन नामक आतंकी संगठन ने इस वारदात की जिम्‍मेदारी ली है. 

आतंकियों ने इस वारदात को अनंतनाग के केपी रोड में अंजाम दिया है.

नई दिल्‍ली: जम्‍मू और कश्‍मीर में जारी ऑपरेशन आल आउट से बौखलाए आतंकियों ने सुरक्षाबलों को एक बार फिर निशाना बनाया है. आतंकियों ने इस वारदात को अनंतनाग के केपी रोड में अंजाम दिया है. सूत्रों के अनुसार, इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए हैं. इस आतंकी हमले में अनंतनाग पुलिस स्‍टेशन के एसएचओ आसद खान और सीआरपीएफ के 2 अन्‍य जवान भी जख्‍मी हुए हैं. वहीं, इस हमले में एक स्‍थानीय महिला के जख्‍मी होने की भी खबर है.

  1. सीआरपीएफ और पुलिस पर आतंकियों ने किया हमला
  2. आतंकी हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान हुए शहीद
  3. आतंकी हमले में स्‍थानीय एसएचओ को भी लगी गोली

आतंकी हमले में घायल हुए सभी सुरक्षाकर्मियों को जगदल मंडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. वहीं, इस वारदात को अंजाम देने वाले एक आतंकी को मार गिराया गया है. बताया जा रहा है कि मारा गया आतंकी विदेशी है. अभी तक इस आतंकी की पहचान नहीं हो सकी है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी जारी है. वहीं इस आतंकी वारदात की जिम्‍मेदारी अल उमर मुजाहिदीन ने ली है.

 

 

सुरक्षाबल से जुड़े सूत्रों के अनुसार, अनंतनाग के केपी चौक स्थित जनरल बस स्‍टैंड पर सीआरपीएफ की 116 वीं बटालियन के जवानों को कानून व्‍यवस्‍था कायम रखने के लिए तैनात किया गया था. वहीं, अनंतनाग पुलिस स्‍टेशन के एसएचओ आसद खान इलाके की गश्‍त के लिए केपी चौक पर पहुंचे हुए थे. इसी बीच, बाइक से आए आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों और एसएचओ आसद खान पर पहले ग्रेनेड से हमला किया, फिर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी.  

 

 

सुरक्षाबल से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, इस आतंकी हमले में एसएचओ आसद खान सहित सीआरपीएफ के पांच जवान गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए. जिन्‍हें तत्‍काल जगदल मंडी हॉस्पिटल अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए. वहीं एसएचओ आसद खान और सीआरपीएफ के दो अन्‍य जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है. 

सुरक्षाबलों से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने के बाद आतंकी मौके से भागने में सफल हो पाते, इससे पहले सीआरपीएफ के अन्‍य जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर जवाबी कार्रवाई शुरू की. वहीं, इस आतंकी हमले की सूचना मिलते ही भारतीय सेना की सीआरपीएफ की अतिरिक्त टुकडि़यों के साथ राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के स्‍पेशल ऑपरेशन स्‍क्‍वायड के जवान भी मौके पर पहुंच गए. 

सुरक्षाबलों ने कुछ ही देर में आतंकी वारदात को अंजाम देने वाले एक आतंकी को मार गिराया है. जबकि, अन्‍य आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है. 

Trending news