कुपवाड़ा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे से पहले सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला
Advertisement

कुपवाड़ा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे से पहले सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला

राजनाथ सिंह के दौरे से पहले एक बार फिर कुपवाड़ा में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला हुआ है. 

प्रतीकात्मक फोटो

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में लगातार बढ़ रहे सीजफायर उल्लंघन और तनावपूर्ण हालातों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिं शुक्रवार(8 जून) कुपवाड़ा का दौरा करने वाले हैं. राजनाथ सिंह के कुपवाड़ा दौरे से पहले आतंकियों ने भारतीय को सेना को निशाना बनाया है. शुक्रवार सुबह जिले के हरिल इलाके में गश्त कर रही सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया. हालांकि इस हमले में अब तक किसी भी भारतीय सेना के जवान के घायल होने या आतंकियों के पकड़े जाने की खबर अब तक नहीं मिली है. 

कुपवाड़ा दौरे पर राजनाथ सिंह स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्या को जानने और इससे उन्हें कैसे छुटकारा मिल सकता है इस पर विचार करेंगे. गौरतलब है कि यह वही इलाका है जहां बीते कुछ समय में सबसे ज्यादा बार पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लघंन किया गया है.

 

 

यह भी पढ़ें : सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, सर्च ऑपरेशन में मिले दो आतंकियों के शव

पाकिस्तान लगातार कर रहा है घुसपैठ की कोशिश
एक तरफ राजनाथ सिंह घाटी दौरे पर हैं तो दूसरी तरफ पाकिस्तान की ओर से अब भी घुसपैठ की कोशिश जारी है. जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गुरुवार को पाकिस्तान की ओर से भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियोंके साथ मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने आईएएनएस को बताया कि यह घटना केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास हुई. उन्होंने कहा, "दो जवान घायल हुए हैं. हमारे जवानों उनका मुंहतोड़ जवाब दिया. आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी है." प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने दो से चार आतंकवादियों की घुसैपठ को नाकाम कर दिया, जिसके बाद गोलीबारी शुरू हो गई.

ये भी देखे

Trending news