सोपोर: सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को मार गिराया, एक घर में छुपे हैं आतंकवादी; मुठभेड़ जारी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेब्बन में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर सुरक्षाबलों को मिली थी.

सोपोर: सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को मार गिराया, एक घर में छुपे हैं आतंकवादी; मुठभेड़ जारी
फाइल फोटो
Play

बारामूला: नॉर्थ कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है और मुठभेड़ लगातार जारी है. अभी मारे गए इस आतंकवादी की पहचान नहीं हो पाई है. इस इलाके में और भी आतंकी छुपे हो सकते हैं इसीलिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

बता दें कि शनिवार शाम को सुरक्षाबलों ने सोपोर के रेब्बन इलाके में आतंकियों को घेर लिया था. इस वक्त आतंकवादियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चल रही है, दोनों तरफ से गोलीबारी हो रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेब्बन में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर सुरक्षाबलों को मिली थी, जिसके ऑपरेशन शुरू किया गया.

एक अधिकारी ने बताया कि सोपोर पुलिस, 22 आरआर, और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने शनिवार शाम को सोपोर के रेबन इलाके में एक कॉर्डन-एंड-सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जम्मू-कशमीर को एक गुप्त सूचना मिली थी.

उन्होंने आगे कहा कि जैसे ही संयुक्त दल ने संदिग्ध स्थान को घेरा छुपे हुए आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. इसके बाद संयुक्त टीम द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई और मुठभेड़ शुरू हो गई.

ये भी पढ़ें- सीमा विवाद पर पहली बार बोले जयशंकर, कहा- दोनों देशों की सेनाएं पीछे हटने को तैयार

कश्मीर जोन पुलिस के ऑफिशियल हैंडल से ट्वीट करके जानकारी दी गई कि सोपोर के रेब्बन इलाके में मुठभेड़ शुरू हो चुकी है. पुलिस और सुरक्षाबल अपने काम में लगे हुए हैं.

बता दें कि पिछले महीने सोपोर मॉडल टाउन में हुए आतंकी हमले में एक नागरिक और सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गए थे. इसके अलावा 3 सीआरपीएफ के जवान घायल भी हो गए थे. तभी से सोपोर के अलग-अलग इलाकों में तलाशी अभियान लगातार चलाए जा रहे हैं.