कॉन्स्टेबल को अगवा करने वाले आतंकी मुठभेड़ में हुए ढेर, जानिए क्या हुआ था
Advertisement

कॉन्स्टेबल को अगवा करने वाले आतंकी मुठभेड़ में हुए ढेर, जानिए क्या हुआ था

दोनों मारे गए आतंकवादी हाल ही में उग्रवाद में शामिल हो गए थे और लश्कर-ए-तैयबा के संगठन से जुड़े थे.

फाइल फोटो

अनंतनाग: दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के बिजबेहेड़ा के अरवानी इलाके में शुक्रवार शाम को एक मुठभेड़ में 2 आतंकवादी के मारे गए. इन उग्रवादियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) के एक जवान को अगवा कर लिया था. पुलिस के जवान को सुरक्षित छुड़ा लिया गया है.

  1. आतंकवादियों ने पुलिसकर्मी का उसके घर से अपहरण कर लिया था
  2. जम्मू-कश्मीर पुलिस के अगवा हुए सिपाही को बचा लिया गया
  3. मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2 जवान भी घायल हो गए

IGP कश्मीर ने कहा, "2 अज्ञात आतंकवादियों ने शिरपोरा, यारीपोरा (कुलगाम) में एक पुलिसकर्मी का उसके घर से अपहरण कर लिया और एक कार में ले गए. सूचना मिलने के बाद कुलगाम पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ सूचना साझा की और कई संयुक्त नाके लगाए. उस कार को हेरपोरा यारीपोरा में रोक दिया गया. इसके बाद हमारी टीम पर आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. पुलिस और सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ के दौरान 2 अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया. इसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2 जवान भी घायल हो गए. दोनों आतंकवादियों  के पास से हथियार, गोलाबारूद भी बरामद हुए हैं. अगवा हुए सिपाही को बचा लिया गया."

बता दें कि फायरिंग में जो पुलिसकर्मी घायल हुए उन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल में ले जाया गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों मारे गए आतंकवादी हाल ही में उग्रवाद में शामिल हो गए थे और लश्कर-ए-तैयबा के संगठन से जुड़े थे. उनकी पहचान का पता लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- मौलाना साद की सामने आई क्राइम कुंडली, मरकज से ऐसे कमाए दो हजार करोड़ रुपये

गौरतलब है कि इससे पहले, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के यारीपोरा के शिरपोरा इलाके के एक पुलिस कांस्टेबल सरताज अहमद इटू को आतंकवादियों ने अगवा कर लिया था. लेकिन जब सुरक्षा बलों ने घेरा और तलाशी शुरू की तो आतंकियों ने उसे छोड़ दिया और फरार हो गए.

LIVE TV

Trending news