ठाणे: पार्षद से 10 करोड़ रूपया मांगने पर महिला सहित दो गिरफ्तार
Advertisement

ठाणे: पार्षद से 10 करोड़ रूपया मांगने पर महिला सहित दो गिरफ्तार

 पुलिस ने बताया कि भाजपा के पार्षद मनोहर डुम्ब्रे की शिकायत पर कार्रवाई करते हुये यहां एक होटल से दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. 

10 करोड़ रूपये मांगने के मामले में एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

ठाणे: भाजपा के एक स्थानीय पार्षद को विधान परिषद का सदस्य बनाने में मदद करने के लिए कथित तौर पर 10 करोड़ रूपये मांगने के मामले में एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि भाजपा के पार्षद मनोहर डुम्ब्रे की शिकायत पर कार्रवाई करते हुये यहां एक होटल से दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त( अपराध) मकरंद रानाडेने आरोपियों की पहचान कल्याण और नवी मुंबई के रहने वाले क्रमश: अनुद शिरेगांवकर (29) और अनिल भानुशाली (31) के रूप में की है. पुलिस ने बताया कि मामले में तीसरे आरोपी अब्दुल्ला अंसारी की तलाश की जा रही है. डुम्ब्रे के मुताबिक, चार मार्च को उनके पास दोनों का एक फोन आया जिसमें उन्होंने जोर दिया कि अगर वह 10 करोड़ रूपया देंगे तो उन्हें महाराष्ट्र विधान परिषद का सदस्य बनाने में वे मदद कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- ठाणे: 4000 निवेशकों से 400 करोड़ की धोखाधड़ी, कंपनी के निर्देशक पत्नी समेत गिरफ्तार

पार्षद ने अपने शिकायत में कहा है कि दोनों ने दावा किया कि राजनीति गलियारे में उनका अच्छा संपर्क है और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस एवं उनके बीच एक बैठक का प्रबंध करा सकते हैं. डुम्ब्रे ने कहा कि उन्हे फोनकर्ता के साख पर संदेह हुआ. उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले इस मुद्दे पर अपने दोस्तों के साथ बातचीत की और इसके बाद मुख्यमंत्री से संपर्क किया.

पुलिस ने बताया कि इस बात का भरोसा हो जाने के बाद कि वे दोनों धोखा दे रहे हैं डुम्ब्रे ने एक शिकायत दर्ज करायी और जब वे 25 लाख रूपये अग्रिम राशि लेने के लिए आए तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इस साल के आखिर में राज्य में 21 विधान परिषद सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव होना है. 

4000 निवेशकों से 400 करोड़ की धोखाधड़ी
बता दें कि 8 मार्च को ठाणे पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 4000 निवेशकों से 400 करोड़ रुपए की कथित धोखाधड़ी के मामले में रात एक निवेश कंपनी के निदेशक, उसकी पत्नी और दो रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर लिया था. डीसीपी( ईओडब्ल्यू) संदीप भाजीबकरे ने बताया कि ईओडब्ल्यू ने सागर इन्वेस्टमेंट्स के श्रीराम समुद्र उनकी पत्नी अंघा और दो रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया था. डीसीपी ने बताया कि पिछले साल अक्तूबर में समुद्र के खिलाफ बदलापुर, अंबरनाथ, कल्याण, ठाणे और पुणे जैसे जगहों पर 4000 निवेशकों से 400 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का एक मामला दर्ज किया गया था. अधिकारी ने बताया, ‘‘ 1988 से काम कर रही सागर इंवेस्टमेंट्स सेबी से मंजूर सब ब्रोकर फर्म होने का दावा करती है.

इनपुट भाषा से भी 

Trending news