बोरवेल में फंसे दो साल के बच्चे को बचाने का अभियान पहुंचा अंतिम चरण में : अधिकारी
Advertisement

बोरवेल में फंसे दो साल के बच्चे को बचाने का अभियान पहुंचा अंतिम चरण में : अधिकारी

करीब सात इंच चौड़ा बोरवेल कपड़े से ढका हुआ था. दुर्घटनावश बच्चा इसमें गिर गया. उसकी मां ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो पायी.

संगरूर के उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बताया कि बचाव कार्य चल रहा है और यह अपने अंतिम चरण में है. इसके आज पूरा होने की संभावना है.(फाइल फोटो)

संगरूरः पंजाब के संगरूर जिले में 150 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो साल के फतेहवीर को बचाने के लिए चलाया जा रहा अभियान करीब 70 घंटे बाद लगभग अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि फतेहवीर मां-बाप की इकलौती संतान है. गुरुवार की शाम करीब चार बजे खेलने के दौरान वह इस्तेमाल न किए जा रहे बोरवेल में गिर गया. करीब सात इंच चौड़ा बोरवेल कपड़े से ढका हुआ था. दुर्घटनावश बच्चा इसमें गिर गया. उसकी मां ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो पायी.

मुरैना में पुलिस ने शव के साथ दिखाई निर्दयता, डेड बॉडी को रोड में घसीटते हुए ले गई मॉर्चुरी हाउस

संगरूर के उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बताया कि बचाव कार्य चल रहा है और यह अपने अंतिम चरण में है. इसके आज पूरा होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि बच्चा बोरवेल में गिरते ही बेहोश हो गया था, इसलिए उसे खाना या पानी नहीं दिया जा सका. उसे ऑक्सीजन दी जा रही है.

मध्य प्रदेशः हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस बने आरएस झा, 10 जून से संभालेंगे कार्यभार

कैमरे के माध्यम से बच्चे की स्थिति पर नजर रख रहे अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने बच्चे के शरीर में कुछ हरकत देखी है. थोरी ने कहा कि बचाव कार्य उनकी निगरानी में हो रहा है. एनडीआरएफ ने बोरवेल में फंसे लोगों को निकालने में विशेषज्ञता रखने वाले एक अधिकारी को भेजा है.

(इनपुट भाषा)

Trending news