लड़की की स्कूटी को जारी हुई थी ‘SEX’ सीरीज वाली नंबर प्लेट, अब विभाग पर हुआ एक्शन
X

लड़की की स्कूटी को जारी हुई थी ‘SEX’ सीरीज वाली नंबर प्लेट, अब विभाग पर हुआ एक्शन

दिल्ली में एक महिला की स्कूटी को 'S EX' सीरीज का रजिस्ट्रेशन नंबर अलॉट हुआ है. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने आरटीओ को नोटिस जारी कर इस नंबर में ‘SEX’ अक्षर बदलने को कहा है. लड़की का कहना है कि इन अक्षरों के चलते उसे 'अत्यधिक परेशानी' का सामना करना पड़ रहा है.

लड़की की स्कूटी को जारी हुई थी ‘SEX’ सीरीज वाली नंबर प्लेट, अब विभाग पर हुआ एक्शन

नई दिल्ली: कुछ दिनों पहले दिल्ली में एक लड़की ने स्कूटी खरीदी थी, जिसके बाद वो काफी चर्चा में बनी हुई है. दरअसल उस लड़की को जब स्कूटर का रजिस्ट्रेशन नंबर अलॉट हुआ तो उसे देखकर लड़की को काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी. स्कूटी का नंबर था, DL3 SEX ********. जब यह नंबर प्लेट आई तो उसमें 'SEX' शब्द चर्चाओं का केंद्र बना. अब इस मामले में दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने आरटीओ को नोटिस जारी कर इस नंबर में ‘SEX’ अक्षर बदलने को कहा है. लड़की का कहना है कि इन अक्षरों के चलते उसे 'अत्यधिक परेशानी' का सामना करना पड़ रहा है.

महिला आयोग ने मांगा जवाब

डीसीडब्ल्यू ने विभाग से अपने जवाब में नई सीरीज के तहत पंजीकृत वाहनों की कुल संख्या का उल्लेख करने को भी कहा है.

RTO ने लिया एक्शन

परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा कि मामला सामने आने के बाद पूरी सीरीज को ही रोक दिया गया है.

यह भी पढ़ें: पंजाब में अपने दम पर सरकार बनाने की तैयारी? इन 2 दलों के साथ BJP करने जा रही गठबंधन!

लड़की को झेलनी पड़ रही आलोचना

महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के हवाले से एक बयान में कहा गया, 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोग इतने घटिया और अपमानजनक हो सकते हैं कि लड़की को इतना उत्पीड़न झेलना पड़ रहा है. मैंने परिवहन विभाग को इस समस्या के समाधान के लिए 4 दिन का समय दिया है ताकि लड़की को और तकलीफ न हो.' उन्होंने कहा, 'मैंने परिवहन विभाग को 'सेक्स' शब्द वाली इस आवंटन सीरीज में रजिस्टर्ड वाहनों की कुल संख्या बताने के लिए कहा है.' नोटिस में, मालीवाल ने विभाग से ऐसी सभी शिकायतों का ब्योरा भी मांगा हैं. 

दिल्ली में ऐसे अलॉट होते हैं नंबर

आपको बता दें कि दिल्ली में दोपहिया वाहनों को 'S' अक्षर से दर्शाया जाता है और वर्तमान में, दोपहिया वाहनों के पंजीकरण के लिए प्रचलन में दो अक्षर 'ई' और 'एक्स' हैं. इसलिए, इन दिनों दिल्ली में दोपहिया वाहनों की नंबर प्लेट पर 'S' अक्षर और उसके बाद 'EX' लिखा होता है.

यह भी पढ़ें: फिर से जागा सिद्धू का पाकिस्तान प्रेम! INDO-PAK बॉर्डर को लेकर कही ये बात

परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिस किसी के पास इस सीरीज में रजिस्ट्रेशन नंबर है, वह इसे बदलवा सकता है.

LIVE TV

Trending news