पीएमओ में खुद को निदेशक बताकर करता था ठगी, ऐसे गिरफ्त में आया
Advertisement

पीएमओ में खुद को निदेशक बताकर करता था ठगी, ऐसे गिरफ्त में आया

पुलिस के अनुसार, प्रधानमंत्री के कमरे के नंबर अंकित कार्ड के साथ घूमने वाले व्‍यक्ति को पुछताछ में सही जवाब न देने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

प्रतीकात्मक तस्वीर...

नई दिल्ली: खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय में निदेशक पद का अधिकारी बताने वाले एक जालसाज को पुलिस ने सोमवार को नोएडा सेक्टर-100 से गिरफ्तार किया है. आरोपी को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. 

  1.  गिरफ्तार व्यक्ति  की पहचान कन्हैया कुमार के रुप में हुई है.
  2. नकली विजिट कार्ड के साथ घूमता था प्रधानमंत्री कार्यालय में
  3. खुद को निदेशक बताकर लोगों से करता था ठगी

पुलिस के अनुसार, प्रधानमंत्री के कमरे के नंबर अंकित कार्ड के साथ घूमने वाले व्‍यक्ति को पुछताछ में सही जवाब न देने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान कन्हैया कुमार के रुप में हुई है. जो प्रधानमंत्री कार्यालय में घूम रहा था. सुरक्षा जांच के दौरान जब उससे पूछताछ हुई तो खुद को वह निदेशक बताने लगा. उसके पास एक कार्ड मिला, जिसमें प्रधानमंत्री कार्यालय के कमरे का नंबर तो अंकित था, लेकिन मोबाइल नंबर गलत लिखा था.

जांच करने वालों को शक होने के बाद तुरंत केंद्रीय सतर्कता आयुक्त से बात की गई. जांच में पता चला कि कन्हैया कुमार नाम का कोई भी आदमी रक्षा लेखा सेवा विभाग में निदेशक पद पर नहीं है. सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने पुलिस से संपर्क कर कन्हैया कुमार के बारे में बताया. पुलिस का कहना है कि कुमार हमेशा केंद्र सरकार के स्टिकर के साथ एक एसयूवी में सफर करता था और खुद को निदेशक के रुप में अपनी पहचान बताता था.

यह भी पढ़े- PMO की वेबसाइट अब नए लुक में, PM को सीधे भेज सकते हैं ई-मेल

पुलिस के अनुसार, कुमार किसी दूसरे का विजिट कार्ड का गलत प्रयोग खुद के लिए कर रहा था. पुलिस का कहना है कि जांच में पता चला है कि हैदराबाद के एक व्यक्ति ने कुमार को नकली विजिट कार्ड बनाकर दिया है. पुलिस उस व्‍यक्ति की खोज में लगी है. 2014 से सरकार ने विभिन्न मंत्रालयों में काम करने वाले जालसाजों और एजेंटों को पकड़ने के लिए अभियान चला रखा है. उस दिशा में कुमार का पकड़ा जाना पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है.

 

Trending news