उपचुनाव नतीजेः बवाना में चली झाड़ू, दूसरे नंबर पर रही बीजेपी
Advertisement

उपचुनाव नतीजेः बवाना में चली झाड़ू, दूसरे नंबर पर रही बीजेपी

दिल्ली की बवाना सीट पर हुए उपचुनावों में आठवे राउंड कि गिनती शुरू होते ही उल्टफेर देखने को मिला जब आप उम्मीदवार राम चंदर 339 वोटों के अंतर से बढ़त बना ली. 

बवाना उपचुनाव में AAP पहल नंबर पर, कांग्रेस दूसरे और बीजेपी तीसरे स्थान पर (फाइल फोटोः सोशल मीडिया)

नई दिल्ली :  दिल्ली की बवाना विधासनभा सीट पर 23 अगस्त को हुए उपचुनाव के लिए परिणाम की घोषणा हो गई है.  आम आदमी पार्टी ने यहां से बड़ी जीत दर्ज की है. आप के उम्मीदवार राम चंदर ने बीजेपी उम्मीदवार वेद प्रकाश को 24 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हराया है. वहीं शुरुआती बढ़त बना लेने के बावजूद कांग्रेस को इस बार भी निराशा हाथ लगी पार्टी उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार तीसरे नंबर पर रहे. इससे पहले वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही बवाना में दिलचस्प मुकाबले देखने को मिला यहां वोटों की गिनती शुरू होते ही कांग्रेस ने बढ़त बना ली  थी और सात राउंड तक पार्टी के उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार आगे बने रहे. लेकिन आठवे राउंड कि गिनती शुरू होते ही उल्टफेर देखने को मिला जब आप उम्मीदवार राम चंदर 339 वोटों के अंतर से बढ़त बना ली.  बता दें  दिल्ली की बवान सीट आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश शर्मा के इस्तीफा देने से खाली हुई है. बाद में शर्मा ने ही बीजेपी उम्मीदवार बनकर इस सीट से चुनाव लड़ा.

  1. दिल्ली की बवाना सीट पर 23 अगस्त को हुआ उपचुनाव
  2. बवाना उपचुनाव नतीजों में AAP आगे, BJP तीसरे स्थान पर
  3. बवाना में AAP के बागी को बीजेपी ने दिया था टिकट

गोवा में दोनों सीटें बीजेपी ने जीती

गोवा में बीजेपी को शानदार सफलता मिली है यहां से दोनों सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने पणजी सीट से 4,803 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. वहीं गोवा की वोलपोई सीट से भी बीजेपी के विश्वजीत राणे 10 हजार से ज्यादा के अंतर से  जीते हैं.  पणजी उपचुनाव जीतने के बाद मनोहर पर्रिकर ने कहा कि मैं अगले हफ्ते राज्यसभा से इस्तीफा दे दूंगा.

नांदयाल उपचुनाव के लिए यहां से टीडीपी के भूमा ब्रह्मांद रेड्डी ने चुनाव जीता इस सीट पर टीडीपी विधायक के निधन की वजह से उपचुनाव हुए थे.

नहीं खुला कांग्रेस का खाता 

दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा में आप के पास 65 सीटें हैं, जबकि भाजपा के पास चार हैं. कांग्रेस बवाना सीट जीतकर सदन में अपना खाता खोलने की आस लगाई हुई थी लेकिन ऐसा हो न सका. इस साल पहले हुए राजौरी गार्डन उपचुनाव में भाजपा ने आप से यह सीट हथिया ली थी. तब कांग्रेस दूसरे स्थान पर रही थी. बवाना में 23 अगस्त को हुई वोटिंग में महज 45 फीसदी वोट पड़े थे. 

Trending news