BREAKING NEWS

माता वैष्णो देवी की पावन मिट्टी भी राम मंदिर भूमि पूजन में होगी इस्तेमाल

अयोध्या में बनने जा रहे भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के भूमि पूजन के लिए विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल मां वैष्णो देवी के चरणों से पवित्र जल और मिट्टी को अयोध्या के लिए भेजा गया है.

 माता वैष्णो देवी की पावन मिट्टी भी राम मंदिर भूमि पूजन में होगी इस्तेमाल

श्रीनगर: अयोध्या (Ayodhya) में बनने जा रहे भगवान श्री राम के भव्य मंदिर (Shri Ram Temple) के भूमि पूजन के लिए विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल मां वैष्णो देवी (Vaishno Devi) के चरणों से पवित्र जल और मिट्टी को अयोध्या के लिए भेजा गया है. ये पवित्र जल और मिट्टी त्रिकुटा पर्वत की पहाड़ियों से लाई गई है जिसे भूमि पूजन के दौरान इस्तेमाल किया जाएगा.

अयोध्या रवाना होने सेद पहले विश्व हिंदू परिषद द्वारा कटड़ा (Katra) के केशव आश्रम के प्रांगण में एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था जिसमें नगर के वरिष्ठ लोगों ने मां वैष्णो देवी के भवन से लाए गई पावन मिट्टी और जल को पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया था. इसके उपरांत ही विश्व हिंदू परिषद के सदस्य पवित्र कलश को लेकर अयोध्या के लिए रवाना हुए थे. 

 ये भी पढ़ें:- पड़ोसी देशों से चीन की डिप्लोमेसी पर PM मोदी ने साधा निशाना, दिया करारा जवाब 

बताते चलें कि इसमें माता वैष्णों देवी के अलावा शिवखोड़ी, देविका रिवर, बाबा धनसर, भूमिका माता मंदिर, बाबा अमरनाथ आदि से भी पावन जल और मिट्टी मंगाई गई है. जिसे लेकर लोग अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं. गौरतलब है कि 5 अगस्त को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे. जिसके लिए पिछले कई दिनों से लगातार तैयारियां की जा रही हैं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.