close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICJ कोर्ट का फैसला बड़ी राहत, इसने हमारे दिलों को खुश कर दिया : हरीश साल्वे

पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव का केस अंतर्राष्ट्रीय अदालत में लड़ने वाले देश के जाने माने वकील हरीश साल्वे ने अंतर्राष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) के फैसले पर खुशी जताई है.

ICJ कोर्ट का फैसला बड़ी राहत, इसने हमारे दिलों को खुश कर दिया : हरीश साल्वे
साल्वे ने कहा, "आईसीजे ने जिस तरह से इस मामले में हस्तक्षेप किया, उसको लेकर मैं देश की ओर से उसका शुक्रगुजार हूं."

नई दिल्ली: पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव का केस अंतर्राष्ट्रीय अदालत में लड़ने वाले देश के जाने माने वकील हरीश साल्वे ने अंतर्राष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) के फैसले पर खुशी जताई है. साल्वे ने लंदन में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "यह हमारे लिए यह सुनिश्चित करने का समय है कि जाधव को आईसीजे की तरह निष्पक्ष सुनवाई का मौका मिले. यदि पाकिस्तान अभी भी उसे निष्पक्ष सुनवाई देने में विफल रहता है, तो हम वापस ICJ में जा सकते हैं." 

साल्वे ने कहा, "आईसीजे ने जिस तरह से इस मामले में हस्तक्षेप किया, उसको लेकर मैं देश की ओर से उसका शुक्रगुजार हूं. मैं एक वकील के तौर पर संतुष्ट हूं. मुझे राहत महसूस हो रही है. कोर्ट ने कहा कि फांसी की सवाल ही नहीं उठता. इसलिए मैं बहुत खुश हूं." साल्वे ने कहा, "आईसीजे का फैसला राहत पहुंचाने वाला है. इसने हमारे दिल को खुश कर दिया है. हमने पाकिस्तान को वियना कन्वेंशन मानने के लिए बाध्य कर दिया. जाधव को राजनयिक मदद मिलनी ही चाहिए थी."

"आईसीजे ने पाकिस्तान के संविधान के मुताबिक निष्पक्ष सुनवाई के लिए कहा है. यदि पाकिस्तान इस केस को सैन्य कोर्ट में उन्हीं नियमों के साथ ले जाता है, जिसमें वकीलों को पैरवी की अनुमति नहीं थी, हमें अनुमति नहीं दी गई, साक्ष्य नहीं दिए गए तो यह मानकों को पूरा न करने वाला कदम होगा." 

 

 

फीस के तौर पर लिए महज एक रुपये
देश के जाने माने वकील हरीश साल्वे ने कुलभूषण जाधव का केस लड़ने के लिए बतौर फीस महज एक रुपया लिया.  वहीं, पाकिस्तान ने जाधव को जासूस साबित करने के लिए अपने वकील पर 20 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर दिए. तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 15 मई 2017 को एक ट्वीट में यह जानकारी दी थी कि हरीश साल्वे ने जाधव का केस लड़ने के लिए एक रुपये लिया है.